चुनाव आयोग भाजपा की कठपुतली : प्रकाश राठौड़ - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

चुनाव आयोग भाजपा की कठपुतली : प्रकाश राठौड़

बेंगलुरू। कर्नाटक विधान परिषद के सदस्य प्रकाश राठौड़ ने गुरुवार को आरोप लगाते हुए कहा कि भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में काम कर रहा है। कांग्रेस पार्षद (एमएलसी) प्रकाश राठौड़ ने  मांड्या में घटित घटना के बारे में बताया, “गृहमंत्री बासवराज बोम्मई को ईसीआई निगरानी अधिकारी ने 22 नवंबर को मांड्या में चेकपोस्ट के पास नहीं रोका।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के बेटे बी.वाई. राघवेंद्र को चेकपोस्ट पर रोका गया, लेकिन उनके बैग को न ही खोला गया और न ही जांच की गई।
राठौड़ ने कहा, “उन्हें चेकपोस्ट पर रोका गया, लेकिन उनके बैग को नहीं खोला गया, क्योंकि इसमें पैसे भरे थे। उन्हें जाने की इजाजत दे दी गई।”
बकौल राठौड़, मुख्यमंत्री के बेटे ने हिरकेरूर उपचुनाव से जनता दल (एस) के उम्मीदवार को बड़ी संख्या में पैसे देने का लालच देकर नाम वापस लेने के लिए मना लिया।

राठौड़ ने कहा कि येदियुरप्पा ने अठानी का दौरा किया और धार्मिक व सांप्रदायिक आधार पर लिंगायत समुदाय से भाजपा को वोट देने की अपील की।
उन्होंने कहा, “चुनाव आयोग मूक दर्शक बन गया है। यह भाजपा के हाथों की कठपुतली बन गया है।”

अर्थव्यवस्था में कुप्रबंधन, लोकतंत्र की तौहीन: सोनिया

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि आचार संहिता का उल्लंघन, भ्रष्टाचार और घूस से संबंधित 10 से ज्यादा शिकायतों पर संवैधानिक इकाई ने कोई कदम नहीं उठाया।
कांग्रेस पार्षद गुरुवार को ईसीआई के पक्षपातपूर्ण रवैये को लेकर शिकायत दर्ज कराने के लिए राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात के लिए राजभवन गए थे।
राठौड़ ने कहा, “राज्यपाल वहां नहीं थे, वह बाईपास सर्जरी से उबर रहे हैं। हमने राज्यपाल कार्यालय को अवगत करा दिया है कि चुनाव आयोग पक्षपातपूर्ण तरीके से काम कर रहा है।”

उन्होंने हालांकि सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा कांग्रेस और जद(एस) के पार्टी सदस्यों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई और विपक्षी पार्टियों के सदस्यों की गिरफ्तारी की निंदा की।
राठौड़ ने कहा, “मुझे लगता है कि ये सब भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारों पर हो रहा है। यहां के अठानी, कागवाड, गोकक, येल्लापुरा, हिरकेरूर, रानीबेन्नूर, विजयनगर, चिकबेल्लापुर, के.आर. पुरा, यशवंतपुर, महालक्ष्मी लेआउट, शिवाजीनगर, होसाकोटे, के.आर.पेटे और हुनसूर में 5 दिसंबर को उपचुनाव होने वाला है। मतों की गिनती 9 दिसंबर को होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *