ताजा पोस्ट

Bengal Election 2021 : चुनाव आयोग के खिलाफ सीएम ममता बनर्जी धरने पर बैठी, TMC सांसद ने कहा लोकतंत्र के लिए काला दिन

ByNI Desk,
Share
Bengal Election 2021 : चुनाव आयोग के खिलाफ सीएम ममता बनर्जी धरने पर बैठी, TMC सांसद ने कहा लोकतंत्र के लिए काला दिन
Kolkata: बंगाल में चुनाव के दौरान भी पार्टियों द्वारा लगातार मतदाताओं के लुभाने का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन चुनाव आयोग (Election comission)  ने सख्ती दिखाते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee)  पर 24 घंटे के लिए प्रचार करने पर रोक लगा दी थी. इसके बाद से लगातार ममता बनर्जी ने आयोग पर हमला बोला था. लेकिन ताजा जानकारी के अनुसार अब वे आयोग के खिलाफ धरने पर बैठ गई हैं सीएम ममता कोलकाता (Kolkata) में गांधी मूर्ति के पास धरना दे रही हैं. हालांकि  इस संबंध में  ममता ने एक दिन पूर्व ही धरना देने की जानकारी दे दी थी.इसके बाद भी अब तक आयोग की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. माना जा रहा है कि ममती बनर्जी के इस कदम के बाद से आयोग पर भी दबाव बढ़ेगा.

हिन्दू-मुस्लिम वाले बयान पर हुई थी कार्रवाई

बता दें कि ममता बनर्जी पर आयोग की ये कार्रवाई  हिन्दू-मुस्लिम वाले बयान पर की है. 8 अप्रैल को हुगली में ममता बनर्जी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि  मुस्लिम वोटों को बंटने नहीं देना है. उन्होंने कहा था कि भाजपा ये चाहती है कि मुस्लीमों के वोट बंटे और इसका फायदा भाजपा को मिल सके.  इसी पर चुनाव आयोग ने उनपर प्रचार प्रसार करने से रोक लगा दिया है. ममता बनर्जी पर ये रोक 12 अप्रैल की रात 8 बजे से 13 अप्रैल की रात 8 बजे तक लगाई गई है. इसमें कहा गया है कि  इस समयावधि में ममता बनर्जी केिसी भा तरह की चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं लें सकेंगी.

TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने बताया लोकतंत्र के लिए काला दिन

ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर रोक लगने के बाद से लगातार टीएमसी नेता बयान दे रहे हैं. उनका कहना है कि आयोग शुरू से ही पक्षपात कर रहा है. आयोग पर हमलावर TMC के नेताओं का कहना है कि हालात ऐसे बन गये हैं कि केंद्र में बैठी सरकार की इच्छा के बिना एक पता भी नहीं हिलता है.  सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने लोकतंत्र के लिए काला दिन बताया है. डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि BJP जानती है कि हम चुनाव जीत रहे हैं. इसलिए ममता बनर्जी पर चुनाव आयोग की ओर से कार्रवाई हो रही है.
Published

और पढ़ें