nayaindia Punjab Assembly Elections 2022: पंजाब चुनाव की तारीख पर फैसला आज
ताजा पोस्ट | देश | पंजाब| नया इंडिया| Punjab Assembly Elections 2022: पंजाब चुनाव की तारीख पर फैसला आज

चुनाव आयोग आज बदल सकता है पंजाब चुनाव की तारीख, बैठक में हो सकते हैं बड़े फैसले

contesting elections

नई दिल्ली | Punjab Assembly Elections 2022: पंजाब में जहां विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर घमासान जोरों पर चल रहा है वहीं, दूसरी ओर आज सोमवार को चुनाव आयोग की अहम बैठक होने जा रही है जिसमें पंजाब चुनाव की तारीख को बदलने पर फैसला हो सकता है। बता दें कि, पंजाब में भाजपा और उसके सहयोगी शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) ने निर्वाचन आयोग से चुनाव की तारीख आगे बढ़ाने की अपील की है।

…तो इसलिए की गई तारीख आगे बढ़ाने की अपील
Punjab Assembly Elections 2022: देश के पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों की तारीख घोषित कर दी गई है। जिसके मुताबिक पंजाब में 14 फरवरी को मतदान होना है, लेकिन इसके दो दिन बाद 16 फरवरी को गुरु रविदास जयंती (Ravidas Jayanti 2022) है और अनुसूचित जाति समुदाय के लोग इससे पहले ही बनारस के लिए प्रस्थान कर जाएंगे। जिससे अनुसूचित जाति के करीब 20 लाख लोग वोटिंग में भाग नहीं ले सकेंगे। ऐसे में राजनीतिक दलों का कहना है कि मतदान की तारीख आगे बढ़ाई जाए।

election date Punjab increased

ये भी पढ़ें:- चुनावों से पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने एलोन मस्क को पंजाब में किया आमंत्रित, मस्क ने कहा- सरकार के साथ कई..

सीएम चन्नी भी कर चुके हैं अपील
आपको बता दें कि, पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) भी निर्वाचन आयोग से मतदान की तारीख आगे बढ़ाने की अपील कर चुके हैं। सीएम चन्नी ने कहा है कि 10 से 16 फरवरी तक राज्य से बड़ी संख्या में अनुसूचित जाति के श्रद्धालुओं के बनारस जाने की संभावना है। ऐसे में बड़ी संख्या में लोग चुनाव में वोट नहीं डाल सकेंगे। बता दें कि, पंजाब में 117 विधानसभा सीटों (Punjab Elections 2022) के लिए 14 फरवरी को वोटिंग होनी है। जिसकी मतगणना 10 मार्च को होगी।

ये भी पढ़ें:- उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: भाजपा ने मंत्री हरक सिंह रावत को किया निष्कासित, इसके बाद रावत ने थामा कांग्रेस का दामन

Leave a comment

Your email address will not be published.

eighteen − 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
विधानसभा में अग्निपथ पर हंगामा
विधानसभा में अग्निपथ पर हंगामा