nayaindia Emergency approval for Johnson single-dose : जॉनसन एंड जॉनसन को मंजूरी
kishori-yojna
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Emergency approval for Johnson single-dose : जॉनसन एंड जॉनसन को मंजूरी

Good News : जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल-डोज़ कोविड वैक्सीन को भारत में मिली मंजूरी

Emergency approval for Johnson single-dose

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट किया है कि अमेरिकी फार्मास्युटिकल दिग्गज जॉनसन एंड जॉनसन की एकल-खुराक कोरोना वैक्सीन को भारत में आपातकालीन उपयोग की मंजूरी मिल गई है। केंद्रीय मंत्री ने शनिवार दोपहर ट्वीट किया कि भारत ने अपनी वैक्सीन टोकरी का विस्तार किया! जॉनसन एंड जॉनसन की एकल-खुराक कोरोना वैक्सीन को भारत में आपातकालीन उपयोग के लिए मंजूरी दी गई है। अब भारत के पास 5 EUA ( emergency use authorization ) टीके हैं। इससे हमारे देश की सामूहिक लड़ाई को और बढ़ावा मिलेगा। घरेलू ( Emergency approval for Johnson single-dose ) वैक्सीन निर्माता बायोलॉजिकल ई लिमिटेड के साथ आपूर्ति समझौते के माध्यम से शॉट को भारत लाया जाएगा।

जॉनसन इंडिया के प्रवक्ता का ट्वीट

जॉनसन एंड जॉनसन इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि हमें यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि 7 अगस्त 2021 को भारत सरकार ने देश में जॉनसन एंड जॉनसन कोरोना सिंगल डोज वैक्सीन के लिए आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण (EUA) जारी किया। ( Emergency approval for Johnson single-dose ) ताकि 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के व्यक्तियों में कोरोना को रोका जा सके। कोरोना के मामलों में दूसरी लहर के बाद इजाफा देखने को मिल रहा है। धीरे-धीरे कुछ राज्यों में केस बढ़ने लगे है। डेल्टा वैरिएंट अपने पैर पसार रहा है। ऐसे में एक और वैक्सीन की मंजूरी मिलना भारत के लिए बहुत बड़ी बात है। भारत में वैक्सीनेशन चल रहा है।

Emergency approval for Johnson single-dose

भारत के पास 5 वैक्सीन ( Emergency approval for Johnson single-dose )

आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण (ईयूए) के लिए आवेदन करने के एक दिन बाद हेल्थकेयर प्रमुख को अपने टीके की भारत की मंजूरी मिल गई। कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि बायोलॉजिकल ई जॉनसन एंड जॉनसन के वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला नेटवर्क का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगा, जो सरकारों, स्वास्थ्य अधिकारियों और गवी और COVAX सुविधा जैसे संगठनों के साथ व्यापक सहयोग और साझेदारी के माध्यम से अपने COVID-19 वैक्सीन जानसेन की आपूर्ति करने में मदद करेगा। ( Emergency approval for Johnson single-dose ) इसके साथ ही भारत के पास कोविड के पांच टीके हैं जिन्हें आपातकालीन उपयोग की मंजूरी दी गई है। अन्य चार सीरम इंस्टीट्यूट के कोविशील्ड, भारत बायोटेक के कोवैक्सिन, रूस के स्पुतनिक वी और मॉडर्न हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × five =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
नीतीश-तेजस्वी क्या संकेत दे रहे हैं?
नीतीश-तेजस्वी क्या संकेत दे रहे हैं?