nayaindia ‘इलेक्रामा 2020’ 14वें संस्करण में महिला सशक्तीकरण पर बल - Naya India
kishori-yojna
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

‘इलेक्रामा 2020’ 14वें संस्करण में महिला सशक्तीकरण पर बल

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में इंडियन इलेक्ट्रिकल इंडस्ट्री इकोसिस्टम और पावर सेक्टर इकोसिस्टम के सबसे बड़े समूह द्वारा आयोजित ‘इलेक्रामा 2020’ के 14वें संस्करण में विद्युत क्षेत्र में महिला सशक्तीकरण पर ध्यान केंद्रित होगा।

ग्रेटर नोएडा के इंडियन एक्सपोर्ट मार्ट में 18 जनवरी को शुरू हो रहे ‘इलेक्रामा 2020’ के 14वें संस्करण में रिन्यूएबल्स एनर्जी, एनर्जी स्टोरेज, इंडस्ट्री 4.0 के जरिए इलेक्ट्रिसिटी का आॅटोमेशन और डिजिटलाइजेशन, आईओटी, एआई आदि के साथ इलेक्ट्रिसिटी क्षेत्र तथा विद्युत क्षेत्र में महिला सशक्तिकरण पर भी ध्यान केंद्रित करेगा।

एनर्जी और पावर सेक्टर में महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए इस कार्यक्रम अपने अनुभवों पर चर्चा करने, उन्हें साझा करने और एक दूसरे से सीखने के लिए एक प्लेटफार्म मिलेगा। इलेक्रामा 2020 के चेयरमैन अनिल साबू ने कहा कि 18 से 22 जनवरी तक पांच दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में 120 देशों के भाग लेने की उम्मीद है, इसमें 320 विदेशी एक्जीबिटर्स भी शमिल होंगे। इस वर्ष के शो का विषय ‘एनर्जी ट्रांजिशन एंड न्यू टेक्नोलॉजी’ होगा। इसके माध्यम से इलेक्ट्रिक ट्रांसपोर्टेशन के अवसरों पर विचार-विमर्श तथा विद्युत उद्योग को नयी प्रौद्योगिकी नवाचारों और सूचनाओं से लैस करने में मदद मिलेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × two =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
गणतंत्र दिवस पर 901 पुलिसकर्मी सम्मानित
गणतंत्र दिवस पर 901 पुलिसकर्मी सम्मानित