• डाउनलोड ऐप
Wednesday, May 12, 2021
No menu items!
spot_img

इस जोड़े की हर कोई कर रहा है तारीफ, आइएस अधिकारी ने भी शेयर की वीडियो

Must Read

हमारे देश में लोग शादियों में खूब पैसा खर्च करते हैं. इसपे पीछे का कारण होता है कि  लोग चाहते हैं कि उनकी शादी बेहतरीन हो. शादियों में लोग करोड़ो रूपये खर्च करते हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो बेहद साधरण तरीके से शादी करना पसंद करते हैं. सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर एक महिला आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू भी खुद को वीडियो शेयर करने से रोक नहीं पायी. वीडियो में एक लड़का और लड़की बेहद साधारण और इको फ्रेंडली तरीके से शादी कर रहे हैं.  वीडियों में नजर आ रहे नव विवाहित जोड़े का नाम आदित्य और माधुरी है.

इसे भी पढ़ेंIPL News: दिल्ली कैपिटल्स को लगा झटका, ऑलराउंडर अक्षर पटेल कोरोना पॉजिटिव पाए गए 

कैसी थी इको-फ्रैंडली शादी

नव विवाहित जोड़े का नाम माधुरी और आदित्य है.  ये दोनों स्कूल से फ्रेंड्स हैं. जो अब शादी के इस बंधन में बंध गए हैं. बताया जा रहा कि ये दोनों प्रकृति प्रेमी ‘Nature Lover हैं. इनकी शादी में सजावट से लेकर ज्यादातर चीजें ईको फ्रेंडली और रीसाइकल थीं. इससे भी ज्यादा खास बात ये है कि दूल्हा अपनी बारात इलेक्ट्रिक साइकिल से लेकर आया और मंडप तक पहुंचा इसके बाद दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे को तुलसी के पत्तों से बनी वरमाला पहनाई जो रिसाईकल्ड थी.

महिला आईएएस ने ट्वीट कर शेयर की फोटोज और कहा-

आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने ट्वीटर पर वीडियो शेयर की है और कैप्शन में लिखा है कि जब दूल्हा घोड़े या कार में नहीं इलेक्ट्रिक बाइक पर आया… दुल्हन ने जयमाला में दूल्हे को पहनाई तुलसी की माला, गजब ईको शादी.. माधुरी और आदित्य आपका अभिनंदन. शादी की फोटोज सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो गईं और लोगों ने रिएक्शन देना शुरू कर दिया.

इसे भी पढ़ें IPL 2021 : स्टीव स्मिथ दिल्ली कैपिटल्स टीम की ओर से खेलने के लिए मुंबई पहुंचे

सोशल मीडिया पर यूजर्स के रिएक्शन

सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हो रखा है. खुद आईएए अधिकारी ने इनके बारे में जानकारी दी है. यूजर्स का कहना है कि कोरोना काल में जब लोगो की हालत खासा अच्छी नहीं है जब ऐसी शादी कर सकते हैं. कुछ युजर्स का कहना है कि प्रकृति को सुरक्षित रखने के लिए और खुद को प्रदूषण से बचाये रखने के लिए इस प्रकार की शादी कर सकते हैं. सामान्य शादियों में लाखो-करोड़ों रूपये का खर्चा होता है. उस खर्चे से बचने के लिए और प्रकृति को सुरक्षित रखने ऐसा करना बेहतर होगा. वातावरण भी दूषित नहीं होगा.

इसे भी पढ़ें Weather Alert: पश्चिमी विक्षोभ इन इलाकों में कराएगा बारिश और ओलावृष्टि, धूलभरी हवाएं करेंगी परेशान

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

कांग्रेस के प्रति शिव सेना का सद्भाव

भारत की राजनीति में अक्सर दिलचस्प चीजें देखने को मिलती रहती हैं। महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार में...

More Articles Like This