nayaindia चुनाव आयोग ने जिला के निर्वाचन अधिकारी से तलब की रिपोर्ट , भाजपा प्रत्याशी की कार से मिली थी EVM - Naya India
kishori-yojna
आज खास | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

चुनाव आयोग ने जिला के निर्वाचन अधिकारी से तलब की रिपोर्ट , भाजपा प्रत्याशी की कार से मिली थी EVM

New Delhi: असम के करीमगंज जिले में भाजपा प्रत्याशी की कार से EVM मिलने का मामला प्रकाश में आया है. जिसके बाद प्रियंका गांधी (Pritanka Gandhi) समेत अन्य नेताओं ने इसकी आलोचना की है. खासकर असम में पुरजोर विरोध हो रहा है. करीमगंज जिले के पाथरकांडी विस क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कृष्णेंदु पाल की गाड़ी से EVM बरामद होने की बात बताई जा रही है.

गौरतलब है कि गुरुवार को असम में दूसरे चरण का मतदान समाप्त हुआ है. दूसरे चरण में 76.96 फीसद वोटिंग हुई. इसके बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें भाजपा उम्मीदवार की कार में कथित रूप से EVM मशीनें देखी जा रही है. वीडियो वायरल होने के बाद चुनाव आयोग ने जिले के चुनाव पदाधिकारी से मामले की रिपोर्ट तलब की है.

अतानु भूयन नाम के एक शख्स के ट्विट से मामले का खुलासा हुआ. अतानु ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस वीडियो पर पोस्ट किया है. उन्होंने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, पथारकंडी से भाजपा उम्मीदवार कृष्णेंदु पाल की कार से EVM मिलने के बाद स्थिति तनावपूर्ण है. इस वीडियो के सामने आने के बाद प्रियंका गांधी समेत कई कांग्रेसी नेताओं ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाये हैं.

गुरुवार की रात जब EVM मशीन को एक गाड़ी से पथराकांडी ले जा रहा था, इसी दौरान भीड़ ने उस गाड़ी को रोक दिया, क्योंकि गाड़ी चुनाव आयोग से संबंधित नहीं थी. यह एक निजी गाड़ी थी. सूत्रों के मुताबिक, चुनाव आयोग के अधिकारियों की गाड़ी खराब हो गई थी, जिसके बाद अधिकारी एक निजी गाड़ी कर EVM को ले गई.

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + 11 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
झारखंडः लैंडमाइन विस्फोट में सब-इंस्पेक्टर जख्मी
झारखंडः लैंडमाइन विस्फोट में सब-इंस्पेक्टर जख्मी