ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली | पश्चिम बंगाल

Exit Polls 2021 : पश्चिम बंगाल में दीदी फिर मार सकती है बाजी, तमिलनाडु और असम में ये पार्टी बना सकती है सरकार!

नई दिल्ली। Exit Polls 2021 : पश्चिम बंगाल में कई दिनों से चल रहा मतदान का घमासान आज आठवें चरण का मतदान खत्म होने के साथ ही समाप्त हो गया और उम्मीदवारों का भाग्य का फैसला भी मतपेटियों में बंद हो गया है। अब 2 मई को उजागर होगा की इस बार किसकी सरकार।

असल नतीजें तो 2 मई को आएंगे, लेकिन देश में कोरोना के साये के बीच चुनाव कवर करने वाली सभी बड़ी एजेंसियों ने अपने एग्जिट पोल जारी कर दिए हैं। अगर एग्जिट पोल्स की माने तो पश्चिम बंगाल में एकबार फिर दीदी की वापसी होती दिख रही है। वहीं असम में बीजेपी लगातार दूसरी बार सरकार बना सकती है। तमिलनाडु में डीएमके सरकार बनाती नजर आ रही है.

West Bengal Exit Polls 2021 : पश्चिम बंगाल की बात करे तो यहा दो बड़ी पार्टियों तृणमूल कांग्रेस (TMC) तथा भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच सीधी टक्कर है। फिलहाल यहां ममता बनर्जी की अगुवाई में टीएमसी की सरकार है। एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में दीदी फिर बाजी मार सकती है। चुनाव विशेषज्ञों के अनुसार तृणमूल कांग्रेस हैट्रिक लगा सकती है। एग्जिट पोल के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस को 150 से 165 सीटें मिल रही हैं जबकि भाजपा को 109 से 121 सीटें ही मिल रही है। अन्य की बात करे तो इन्हें 14 से 25 सीटें मिल सकती हैं।

ये भी पढ़ें:- कोरोना पर चर्चा : प्रधानमंत्री मोदी कल मंत्रिपरिषद के साथ करेंगे कोरोना पर मंथन, ले सकते है कोई अहम निर्णय ??

Kerala Exit Polls 2021 : एग्जिट पोल के मुताबिक, केरल में एलडीएफ  71 से 77 सीटें जीत कर वापस सत्ता में आ सकता है। यूडीएफ को 62 से 68 सीटें मिलने की संभावना जताई जा रही हैं। वहीं भाजपा को 2 सीटें में ही संतुष्ट रहना होगा।

Tamil nadu Exit Polls 2021 : वहीं दूसरी ओर, तमिलनाडु में एग्जिट के अनुसार, AIADMK को 58 से 70 सीटें मिल रही हैं जबकि DMK को 160 से 172 सीटें मिल सकती हैं। अन्य को 7 सीटें तक मिलने की उम्मीद जताई गई है। ऐसे में तमिलनाडु में क्डज्ञ को पूर्ण बहुमत मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:- Election Commission ने कहा, दो मई को चुनाव परिणाम के बाद कोई भी पार्टी नहीं मना पाएगी जीत का जश्न

Assam Exit Polls 2021 : वहीं असम में एग्जिट पोल के अनुसार भाजपा को 75 से 85 सीटें मिल रही हैं। जिससे भाजपा के वापस लौटने के आसार है।
एग्जिट पोल के अनुसार, पुदुचेरी में इस बार एनडीए बाजी मार सकता है। एनडीए गठबंधन को 19 से 25 सीटें मिलने की संभावना हैं जबकि न्च्। को छह से दस सीटें मिल सकती हैं। वहीं अन्य दल एक से दो सीटें ही हासिल कर पाएंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *