parambir singh crime branch परमबीर सिंह पूछताछ के लिए हाजिर हुए
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| parambir singh crime branch परमबीर सिंह पूछताछ के लिए हाजिर हुए

परमबीर सिंह पूछताछ के लिए हाजिर हुए

parambir singh mumbai police

मुंबई। करीब आठ महीने तक गायब रहने के बाद मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह अचानक प्रगट हुए और मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के सामने पूछताछ के लिए हाजिर हुए। उन्होंने राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर कई गंभीर आरोप लगाए थे और उसके बाद लापता हो गए थे। उन्होंने आधिकारिक रूप से फरार घोषित किया गया था। वे फिलहाल महाराष्ट्र होमगार्ड के महानिदेशक हैं।

बहरहाल, परमबीर सिंह सबसे पहले क्राइम ब्रांच ऑफिस पहुंचे, जहां उनसे करीब सात घंटे तक कड़ी पूछताछ हुई। बताया जा रहा है कि डीसीपी नीलोत्पल और उनकी टीम ने गोरेगांव में दर्ज वसूली के एक मामले में उनसे पूछताछ की है। इस मामले में उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ था और कुछ दिन पहले उन्हें भगोड़ा भी घोषित किया गया था। गौरतलब है कि उनके आरोपों के बाद अनिल देशमुख के खिलाफ कई एजेंसियों ने जांच की और वे गिरफ्तार हैं।

Read also खुर्शीद की किताब पर पाबंदी से इनकार

परमबीर सिंह के वकील ने गुरुवार को कहा- सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन करते हुए हम जांच में पूरा सहयोग कर रहे है। आज पुलिस के सामने पेश हुए है। सारे सवालों का जवाब दिया गया है। आगे भी जहां जरूरत होगी हम जांच में पूरा सहयोग करेंगे। अन्य केसों में भी पूरा सहयोग किया जाएगा। इससे पहले बुधवार को उनका फोन चंडीगढ़ में ऑन हुआ था और उन्होंने बताया कि वे चंडीगढ़ में हैं। पहले उनके देश छोड़ कर भाग जाने की चर्चा हो रही थी।

Read also जनसंख्या दर में बड़ी गिरावट

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने परमबीर सिंह को बड़ी राहत देते हुए जांच में सहयोग करने की शर्त पर उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी। उस दौरान कोर्ट में उनके वकील ने कहा था कि परमबीर सिंह को पूरे मामले में फंसाया जा रहा है। उन्होंने जिन अधिकारियों को भ्रष्ट आचरण के लिए सजा दिया है, उन्हीं को आज शिकायतकर्ता बनाया गया है। अब तक उनके खिलाफ पांच मामले दर्ज हैं, जिनमें से एक की जांच मुंबई, एक की ठाणे और तीन मामलों की जांच राज्य की सीआईडी कर रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आजादी का अमृत महोत्सव टीम के साथ संविधान दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे राष्ट्रपति कोविंद
आजादी का अमृत महोत्सव टीम के साथ संविधान दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे राष्ट्रपति कोविंद