nayaindia Facebook fired 11000 employees फेसबुक ने 11 हजार कर्मचारियों को निकाला
kishori-yojna
कारोबार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Facebook fired 11000 employees फेसबुक ने 11 हजार कर्मचारियों को निकाला

फेसबुक ने 11 हजार कर्मचारियों को निकाला

Facebook Account Lock :
Image Source : Social Media

नई दिल्ली। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के बाद अब फेसबुक में छंटनी की बारी थी। फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की पैरेंट कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक ने अपने 11 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। कंपनी के 18 साल के इतिहास में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में कर्मचारियों की छंटनी हुई है। कर्मचारियों को निकालने का ऐलान कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने किया। उन्होंने इसकी वजह गलत फैसलों से राजस्व में आई गिरावट को बताया।

जुकरबर्ग ने कहा- आज मैं मेटा के इतिहास में किए कुछ सबसे कठिन फैसलों के बारे में बताने जा रहा हूं। हमने अपनी टीम साइज में करीब 13 फीसदी कटौती करने का फैसला किया है। इससे 11 हजार से अधिक प्रतिभाशाली कर्मचारियों की नौकरी जाएगी। हम खर्च में कटौती करके और पहली तिमाही तक नई नियुक्ति रोक कर ज्यादा कुशल कंपनी बनने के लिए कदम उठा रहे हैं।

मार्क जुकरबर्ग ने प्रभावित कर्मचारियों के लिए खेद भी जताया और फैसले के साथ साथ कंपनी इस जगह पर कैसे पहुंची, इसकी पूरी जिम्मेदारी ली। उन्होंने लिखा- मैं इन फैसलों और हम यहां कैसे पहुंचे इसकी जवाबदेही लेना चाहता हूं। मुझे पता है कि यह सभी के लिए कठिन है और खास तौर पर जो मेरे इस फैसले से प्रभावित हुए है उनके लिए मुझे खेद है। गौरतलब है कि इससे पहले दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी इलॉन मस्क ने ट्विटर खरीदने के बाद उसके साढ़े सात हजार कर्मचारियों में से आधे को हटाने का ऐलान किया था।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − eight =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बंद खदान में चार युवकों की जहरीली गैस से मौत
बंद खदान में चार युवकों की जहरीली गैस से मौत