nayaindia Social Media Services Stalled: Facebook, Instagram, Whatsapp सेवाएं ठप
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Social Media Services Stalled: Facebook, Instagram, Whatsapp सेवाएं ठप

दुनियाभर में Facebook, Instagram, Whatsapp सेवाएं ठप, मार्क जुकरबर्ग ने यूजर्स से मांगी माफी

नई दिल्ली | Social Media Services Stalled: दुनियाभर में सोमवार की देर शाम फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्स ऐप (Facebook, Instagram, Whatsapp) की सेवाएं ठप पड़ गईं, जिसके बाद यूजर्स को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। जिसके बाद फेसबुक ने मांफी मांगी है। अचानक से बंद हुए फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्स ऐप को लेकर पहले तो यूजर्स समझ ही नहीं पाए कि ये क्या हो रहा है। यूजर्स तो इसे फोन या फिर इंटरनेट की दिक्कत ही समझते रहे। लेकिन जब बाद में जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) की सोशल मीडिया कंपनी ने इसकी जानकारी देते हुए खेद जताया और मांफी मांगी तब जाकर यूर्जस को पता चला की ये प्राब्लम क्या है।

whatsapp Sanctions

ये भी पढ़ें:- धोनी की चेन्नई टीम को दिल्ली ने धोया, 3 विकेट से हराकर अंक तालिका में पहुंची पहले स्थान पर

Social Media Services Stalled: अचनाक से बंद हुए Facebook, Instagram, Whatsapp के कारण दुनियाभर में करोड़ों डॉलर का नुकसान हुआ है। जबकि, इस समस्या को ठीक करने में करीब 6 घंटे का लंबा समय लगा। बता दें कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्स ऐप की सेवाएं सोमवार रात पूरी दुनिया में ठप्प हो गईं थीं। जिसके करीब 6 घंटे बाद सभी सेवाएं सामान्य हुई। भारतीय समयानुसार यह दिक्कत रात करीब 9 बजे शुरू हुई थी।

ये भी पढ़ें:- PM Modi आज जाएंगे उत्तर प्रदेश, देंगे 4,737 करोड़ की सौगात, गरीबों को मिलेंगे नए आवास

Mark Zuckerberg ने मांगी माफी
सोशल मीडिया की इन सेवाओं के ठप होने से लोगों को आई भारी दिक्कत के लिए मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने मांगी माफी है। एक पोस्ट में फेसबुक ने कहा कि- दुनियाभर के लोगों और हम पर निर्भर व्यवसायों से हम माफी मांगते हैं। हम अपने ऐप्स और सेवाओं को रिस्टोर करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हमारा साथ देने के लिए धन्यवाद।

वहीं, फेसबुक के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग ने कहा, फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्स ऐप और मैसेंजर अब ऑनलाइन हैं। आज हुई दिक्कत के लिए माफ करें। मुझे पता है कि आप लोगों से जुड़े रहने के लिए हमारी सेवाओं पर कितना भरोसा करते हैं।

ये भी पढ़ें:- आज फिर बढ़े Petrol Diesel के दाम, देश की पहली राजधानी बना Jaipur जहां पेट्रोल-डीजल दोनों 100 रुपए पार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × one =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण का निधन
पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण का निधन