nayaindia Varun Gandhi Farm Law : Varun Gandhi ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, कहा...
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Varun Gandhi Farm Law : Varun Gandhi ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, कहा...

Farm Law : Varun Gandhi ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, कहा- दूसरी मांग भी स्वीकार कर लेनी चाहिए…

Varun Gandhi Farm Law

नई दिल्ली | Varun Gandhi Farm Law : पीएम मोेदी ने कल देश को संबोधित करते हुए कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा कर दी थी. इसके बाद से लगातार विपक्ष और भाजपा के नेता अपनी ही पार्टी पर हमलावर हैं. इसी क्रम में भाजपा सांसद वरुण गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को कानूनी रूप से बाध्यकारी बनाने से संबंधित किसानों की दूसरी मांग भी स्वीकार करने की अपील की है. श्री गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री की कृषि कानून वापस लेने की घोषणा का स्वागत किया और कहा कि किसानों की दूसरी मांग को स्वीकार करने से किसानों को एक बहुत बड़ा आर्थिक सुरक्षा चक्र मिल जायेगा.

लखीमपुर खीरी पर हो निष्पक्ष जांच

Varun Gandhi Farm Law : वरुण गांधी ने लखीमपुर खीरी घटना की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस घटना के आरोपी के पिता केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा उर्फ टेनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की जानी चाहिए. श्री गांधी ने पत्र में लिखा है कि देश के किसानों ने भीषण बारिश, तूफान और विपरीत मौसम का सामना करते हुए आंदोलन को शांतिपूर्ण तरीके से जारी रखा. इसके लिए किसानों को बधाई दी जानी चाहिए.

इसे भी पढें-Navjot Singh Sidhu ने भारत की सीमा लांघते ही इमरान खान को बताया बड़ा भाई, भड़क गई BJP…

बचाई जा सकती थी 700 किसानों की जान

Varun Gandhi Farm Law : श्री गांधी ने कहा कि अगर कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला उचित समय पर कर लिया जाता तो इस आंदोलन में मारे गये 700 से अधिक किसानों की जान बचाई जा सकती थी. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में मारे गए सभी किसानों के लिए एक-एक करोड़ रुपए का मुआवजा दिए जाने की भी मांग की और कहा कि इससे पीड़ित परिवार अपना जीवन आसानी से गुजार सकेंगे.

इसे भी पढें-इंदौर को लगातार पांचवीं बार भारत का सबसे स्वच्छ शहर चुना गया, सूरत, विजयवाड़ा दूसरे और तीसरे स्थान पर..

Leave a comment

Your email address will not be published.

9 + nineteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सब शरद पवार कर रहे हैं!
सब शरद पवार कर रहे हैं!