• डाउनलोड ऐप
Wednesday, May 12, 2021
No menu items!
spot_img

किसान आंदोलन : SKM द्वारा बंद केएमपी एक्सप्रेस वे किसानों ने 24 घंटे बाद खोला

Must Read

Ghaziabad | संयुक्त किसान मोर्चा (United Kisan Morcha) के 24 घंटे से बंद किए गए केएमपी एक्सप्रेस वे (KMP Express Way) को आज सुबह करीब 8 बजे खोल दिया है। दरअसल कृषि कानून (Agricultural law)के खिलाफ किसानों को Delhi की सीमाओं पर प्रदर्शन करते हुए 136 दिन हो चुके हैं। वहीं SKM के एलान पर आज दिल्ली मोर्चे पर समाज सुधारक महात्मा ज्योतिबा फुले (Mahatma Jyotiba Phule) की जयंती मनाई जाएगी।

SKM के अनुसार, ज्योतिबा फुले (yotiba Phule) एक महान समाज सुधारक, लैंगिक न्याय के लिए लड़ाई लड़ने के अलावा किसानों के हक के लिए भी आवाज उठाते थे। आज उनके सम्मान में सभी किसानी मोचरे पर शोषणमुक्त समाज के लिए कार्यक्रम होंगे। एक किसान नेता ने बताया, हमने 24 घंटे बाद केएमपी एक्सप्रेस वे (KMP Express Way) खोल दिया है, अब सारे वाहन सुचारू रूप से चलेंगे। हम सभी का धन्यवाद देना चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें :-Asian Olympic Qualifiers : भारत की महिला पहलवानों अंशु मलिक और सोनम मलिक ने Tokyo Olympic का कोटा हासिल किया

दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे आंदोलन को किसान एक मजबूत धार देने में लगे हुए हैं, यही वजह है कि किसान लगातार नई नई रूप रेखा तैयार कर रहें हैं। वे 3 नए कृषि कानूनों को निरस्त कराने की मांग लेकर बीते 6 नवंबर से राष्ट्रीय राजधानी की विभिन्न सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें :-कोविड के चलते महाभारत में इंद्रदेव का किरदार निभाने वाले एक्टर सतीश कौल का निधन

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

कांग्रेस के प्रति शिव सेना का सद्भाव

भारत की राजनीति में अक्सर दिलचस्प चीजें देखने को मिलती रहती हैं। महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार में...

More Articles Like This