Farmer Movement Top Newsmaker ‘किसानों का आंदोलन’ टॉप न्यूजमेकर
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Farmer Movement Top Newsmaker ‘किसानों का आंदोलन’ टॉप न्यूजमेकर

‘किसानों का आंदोलन’ टॉप न्यूजमेकर

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी याहू सर्च इंजन पर सर्च किये जाने वाली हस्तियों में टॉप पर रहे वही किसान आंदोलन टॉप न्यूजमेकर रहा है। मादक पदार्थो के कारण चर्चा में आये अभिनेता शाहरूख के पुत्र आर्यन खान ने टॉप न्यूजमेकर की सबसे ज्यादा सर्च की गई लिस्ट में डेब्यू किया है।

 Read also धनशोधन मामले में सीए गिरफ्तार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2021 के सबसे अधिक सर्च किये गये राजनेताओं की सूची में सबसे ऊपर हैं, ममता बनर्जी ने पिछले साल से अपनी स्थिति में सुधार किया है और नंबर 2 पर आ गई हैं। राहुल गांधी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ तीसरे नंबर पर आ गए हैं, जो पंजाब में चुनाव की वजह से चर्चाओं में हैं और भाजपा के अमित शाह टॉप 5 में हैं।

कथित विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ भारतीय किसानों का आंदोलन‘, एक साल में, 2021 का टॉप न्यूजमेकर था। स्टार बेटे के लिये तनावपूर्ण अक्टूबर की मिनट-दर-मिनट खबरों के साथ आर्यन खान नंबर 2 पर रहे। एडल्ट फिल्म के मामले में गिरफ्तार बिजनेसमैन राज कुंद्रा भी 2021 में सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले न्यूजमेकर्स में से एक थे, वे नंबर 3 पर रहे। अन्य टॉप सर्च में भारत के फ्लाइंग सिखमिल्खा सिंह नंबर 9 पर रहे, जिनकी मृत्यु कोविड से हुई थी, वहीं ब्लैक फंगसनंबर 5 और अफगानिस्तान संकट नंबर 10 पर रहा।

Read also युद्धपोतों पर महिला अधिकारी तैनात

अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला 2021 में भारत के सबसे ज्यादा सर्च किये गये मेल सेलिब्रिटी में थे, वहीं सबसे ज्यादा सर्च की गई मेल सेलिब्रिटी की लिस्ट में पुनीत राजकुमार का स्थान 4 नंबर पर था। सलमान खान और अल्लू अर्जुन क्रमश: 2 और 3 पर रहे। थेस्पियन दिलीप कुमार नंबर 5 पर रहे, जिनकी 98 साल की उम्र में मौत हो गई, उन्हें उनके फैन्स ऑनलाइन अंतिम विदाई दे रहे थे।

टेस्ला मोटर्स के सीईओ एलॅन मस्क ने रिलायंस के अध्यक्ष मुकेश अंबानी को सबसे ज्यादा सर्च किये जाने वाले बिजनेस पर्सन के रूप में शीर्ष स्थान पाने में पीछे छोड़ दिया। बिल गेट्स , एयर इंडिया की बिक्री के पीछे रतन टाटा और बिग बुल राकेश झुनझुनवाला ने शीर्ष 5 में जगह बनाई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पाकिस्तानः दाल बहुत अच्छी लेकिन……?
पाकिस्तानः दाल बहुत अच्छी लेकिन……?