ताजा पोस्ट

वाजपेयी की वीडियो से वरुण का वार

ByNI Desk,
Share
वाजपेयी की वीडियो से वरुण का वार
नई दिल्ली। भाजपा के सांसद वरुण गांधी ने किसानों के मसले पर अपनी पार्टी और सरकार को नसीहत देने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के एक वीडियो का सहारा लिया है। उन्होंने किसानों के समर्थन में दिए गए वाजपेयी के भाषण का एक वीडियो शेयर किया है और लिखा है- बड़े दिल वाले नेता के समझदार शब्द..। कोई 41 साल पुराने इस वीडियो में वाजपेयी किसानों का समर्थन कर सरकार को चेतावनी दे रहे हैं। गौरतलब है कि वरुण आंदोलन कर रहे किसानों का समर्थन कर रहे हैं और पिछले दिनों लखीमपुर खीरी में भाजपा नेता की गाड़ी से किसानों को कुचल कर मार डालने की घटना पर भी उन्होंने अपनी ही पार्टी और सरकार को कठघरे में खड़ा किया। Farmer protest varun gadnhi

Read also महंगाई के बीच त्योहारी सीजन में खाने का तेल हुआ सस्ता, आम जनता को राहत के लिए सरकार ने उठाया कदम

बहरहाल, वरुण की ओर से जारी वीडियो में अटल बिहारी वाजपेयी अपने जाने पहचाने अंदाज में किसानों के समर्थन में बोलते हुए तत्कालीन सरकार को चेतावनी दे रहे हैं। वे कर रहे हैं- मैं सरकार को चेतावनी देना चाहता हूं। दमन के तरीके छोड़ दीजिए। हमें डराने की कोशिश मत कीजिए। किसान डरने वाला नहीं है। वाजपेयी ने आगे कहा है- हम किसानों के आंदोलन का राजनीति के लिए प्रयोग करना नहीं चाहते हैं, लेकिन हम किसानों की उचित मांग का समर्थन करते हैं। अगर सरकार दमन करेगी। कानून का दुरुपयोग करेगी। शांतिपूर्ण आंदोलन को दबाने की कोशिश करेगी तो किसानों के संघर्ष में कूदने से हम संकोच नहीं करेंगे। हम उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होंगे।

Read also दिल्ली दंगा: नौ आरोपियों के खिलाफ आरोप तय

गौरतलब है कि किसानों के लगातार समर्थन के बाद वरुण गांधी को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से बाहर कर दिया गया। उनकी मां और भाजपा सांसद मेनका गांधी को भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह नहीं मिली। वरुण ने पिछले 40 दिन में सोशल मीडिया पर आठ पोस्त किसान आंदोलन के समर्थन को लेकर किए हैं। इससे माना जा रहा है कि भाजपा ने उनका मोहभंग हो गया है।
Published

और पढ़ें