किसान मूल भरकर उठाएं कर्ज माफी योजना का लाभ : चौटाला

सिरसा। हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने आज कहा कि किसान कर्ज माफी की एक योजना बनाई गई है कि अपना मूल भरकर अपने कर्ज माफी करवाएं।
दुष्यंत अपने सिरसा आवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि बहुत से किसानों ने अपना मूल भरकर इसका लाभ भी उठाया है। इसलिए किसानों को चाहिए कि वे अपना मूल भरकर अपने कर्ज माफी करवाएं।
उन्होंने बताया आगामी मंत्री मंडल विस्तार के दौरान जननायक जनता पार्टी से भी एक मंत्री बनाया जाएगा।

इसे भी पढ़ें :- आजम की पत्नी व बेटे के खिलाफ FIR दर्ज

इसके अलावा पार्टी के अन्य विधायकों को भी को भी अलग-अलग जिम्मेवारी सौंपी जाएगी, ताकि विकास कार्यों में ओर तेजी लाई जा सके। उन्होंने कहा कि अगले दस दिनों के अंदर-अंदर गांव से शराब के ठेके बाहर करने की दिशा में उठाए गए कदमों के परिणाम दिखाई देंगे।
कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत विकासात्मक घोषणाओं को पूरा करेगी

और इसके लिए एक कमेटी गठित की गई है जिसमें मंत्री अनिल विज, राज्य मंत्री अनूप धानक व पूर्व तीन विधायक शामिल हैं। उन्होंने कहा कि कमेटी घोषणाओं के क्रियान्वयन पर विचार करने के साथ-साथ विभिन्न विभागों के साथ बातचीत करके आगे का रोडमैप भी तैयार करेगी।दुष्यंत ने धान की खरीद पर विपक्षियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सरकार की तरफ से लक्ष्य से अधिक धान की खरीद की गई है। उन्होंने दावा किया कि धान खरीद का लक्ष्य 50 लाख टन था, जबकि सरकार द्वारा 63 लाख टन से अधिक की खरीद की जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares