• डाउनलोड ऐप
Tuesday, April 13, 2021
No menu items!
spot_img

किसानों को मिलेगी 24 घंटे मुफ्त बिजली: पलानीस्वामी

Must Read

तिरुप्पुर। तमिलनाडु में किसानों के 12,110 करोड़ के फसल ऋण माफ करने के बाद मुख्यमंत्री ई. के. पलानीस्वामी ने किसानों के कृषि पंप सेटों के लिए 24 घंटे तीन फेज मुफ्त बिजली दिये जाने की शुक्रवार को घोषणा की।

पलानीस्वामी ने राज्य के पश्चिमी इलाके उदुमलपेट में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान के दूसरे दिन कहा कि किसानों की ओर से प्राप्त विभिन्न मांगों को देखते हुए सरकार किसानों को सिंचाई में मदद करने के लिए कृषि पंप सेटों काे 24 घंटे तीन फेज की मुफ्त बिजली उपलब्ध कराएगी।

उन्होंने उदुमलपेट के किसानों की चर्चा करते हुए अन्नाद्रमुक सरकार की ओर से किसानों के कल्याण के लिए उठाये गये कई कार्यक्रमों और योजनाओं का भी जिक्र किया।

गौरतलब है कि श्री पलानीस्वामी ने गत पांच फरवरी को विधानसभा में घोषणा की थी कि किसानों की ओर से सहकारी बैंकों से लिये गये 12,110 करोड़ के ऋण माफ किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि इससे राज्य भर के 16.43 लाख किसान लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा था कि हाल में आये चक्रवाती तूफानों और भारी बारिश के कारण हुई फसलों की क्षति, मौजूदा स्थिति तथा किसान समुदाय की ओर से दिये गये प्रतिनिधित्व को ध्यान में रखते हुए फसल ऋण को माफ करने का निर्णय लिया गया है।

पलानीस्वामी ने इससे पहले पल्लदम में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोगों की समस्याओं के निदान के लिए हेल्पलाइन नंबर ‘1100’ के गठन का काम पिछले दो माह से जारी है और अगले दस दिनों में इसकी शुरूआत भी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अब आम लोग अपने घर बैठे इस नंबर पर अपनी शिकायत दर्ज करायेंगे जिसका तत्काल निदान भी कर दिया जाएगा।

अन्नाद्रमुक सरकार के खिलाफ द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन के ‘आपत्तिजनक और झूठे अभियान’ पर करारा प्रहार करते हुए श्री पलानीस्वामी ने कहा कि राज्य सरकार को द्रमुक के ‘झूठे प्रचार’ का जवाब देने के लिए अखबारों में अपनी उपलब्धियों का विज्ञापन प्रकाशित करना पड़ता है। उन्होंने श्री स्टालिन के मुख्यमंत्री बनने की संभावनाओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह (श्री स्टालिन) केवल अपने सपने में ही मुख्यमंत्री बन सकते हैं क्योंकि लोगों ने तय कर लिया है कि अन्नाद्रमुक सरकार ही बनी रहनी चाहिए।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

कोरोना की दूसरी लहर से बचें!

लोगों को सरकारों के फैलाए झूठ में नहीं फंसना चाहिए और न नेताओं के आचरण का अनुसरण करना चाहिए।...

More Articles Like This