Kisan Andolan Lakhimpur Violence: 26 अक्टूबर को लखनऊ में महापंचायत
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Kisan Andolan Lakhimpur Violence: 26 अक्टूबर को लखनऊ में महापंचायत

किसानों ने बुलंद की आवाज, मंत्री अजय मिश्रा ने नहीं दिया इस्तीफा तो 26 अक्टूबर को लखनऊ में महापंचायत

नई दिल्ली | Kisan Andolan Lakhimpur Violence: लखीमपुर हिंसा मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) की गिरफ्तारी के बाद भी किसान शांत नहीं हो रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tiket) ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग की है और कहा है कि अगर ऐसा नहीं होता है तो किसान 26 अक्टूबर को लखनऊ में महापंचायत करेंगे।

किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tiket) ने साफ कहा है कि, जबतक अजय मिश्रा (Ajay Mishra) अपने पद पर बने रहेंगे तबतक लखीमपुर की निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती है। ऐसे में उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना ही होगा, नहीं तो किसान आंदोलन करेंगे।

किसान अब उठाने जा रहे ये बड़े कदम
Kisan Andolan Lakhimpur Violence: अरदास में किसानों कई बड़े फैसलें लिए है जिसके अनुसार, पूरे देश में 15 अक्टूबर को किसान संगठन प्रधानमंत्री का पुतला फूंकेंगे। 18 अक्टूबर को देश में ट्रेनें रोकी जाएंगी। 24 अक्टूबर को किसानों की अस्थियों का विसर्जन किया जाएगा और 5 मृतक किसानों का शहीदी स्मारक बनाया जाएगा। इसके बाद 26 अक्टूबर को लखनऊ में महापंचायत का आयोजन होगा।

ये भी पढ़ें:- लखीमपुर हिंसा पर राष्ट्रपति से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, Rahul Gandhi ने कहा पीड़ितों को मिले इंसाफ

देश के हर जिले में लेजाई जाएंगी किसानों की अस्थियां
यूपी में हुई लखीमपुर हिंसा ने ऐसा तूल पकड़ लिया है कि, अब इस हिंसा में मारे गए किसानों की अस्थियों को देश के हर जिले में ले जाने की बात कही जा रही है। राकेश टिकैत ने कहा है कि हिंसा में मारे गए किसानों के अस्थि कलश देश के हर जिले में ले जाएंगे और लोग उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Corona के बाद दिल्ली में अब Dengue ने मचाया कोहराम, 1000 के पार पहुंची मरीजों की संख्या
Corona के बाद दिल्ली में अब Dengue ने मचाया कोहराम, 1000 के पार पहुंची मरीजों की संख्या