राज्य में कानून का डर खत्म हुआ: मेघवाल - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

राज्य में कानून का डर खत्म हुआ: मेघवाल

बीकानेर। केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने नागौर जिले के करणू ग्राम में दलित समाज के युवकों को बंधक बनाकर निर्ममता से मारपीट करने के मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में कमजोर नेतृत्व के चलते कानून का डर खत्म हो गया है।

केंद्रीय दल के साथ नागौर पहुंचे मेघवाल ने कहा कि यह मामला राजस्थान के लिए कलंक है। दलितों के साथ ऐसी अमानवीयता किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य में सरकार के दो गुट बने हुए हैं।

एक गुट मुख्यमंत्री का है और दूसरा गुट उपमुख्यमंत्री का है। उनकी आपसी खींचतान के चलते राज्य में कानून व्यवस्था नाम की कोई भी चीज नहीं रही है। मेघवाल ने कहा कि महिला अत्याचार, अनुसूचित जाति-जनजाति के अत्याचार हो या फिर बाल अत्याचार, दिनों-दिन हो रहीं ऐसी घटनाएं कलंक साबित हो रही हैं। उन्होंने कहा कि जब से राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी है तब से अपराध बढ़ रहे हैं।

इतनी शर्मसार करने वाली घटना में पुलिस यह कह रही है कि हमें तीन दिन बाद घटना की जानकारी पुलिस कंट्रोल रुम से मिली। यह भी पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़ा कर रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा कांग्रेस के कुशासन, अन्याय एवं लाचार कानून व्यवस्था के खिलाफ सदैव लड़ती रहेगी। इससे पहले मेघवाल ने नागौर के करणु गाँव में घटनास्थल पर निरीक्षण करने के बाद परिजनों एवं ग्रामवासियों से बातचीत की। इस अवसर पर उनके साथ नागौर विधायक मोहनराम चौधरी, भाजपा नेता मदन दिलावर सहित कई नेता थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *