nayaindia Afghanistan Taliban Governer Salima : खूब लड़ी अफगानिस्तान की 'मर्दानी'....
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | विदेश| नया इंडिया| Afghanistan Taliban Governer Salima : खूब लड़ी अफगानिस्तान की 'मर्दानी'....

खूब लड़ी अफगानिस्तान की ‘मर्दानी’ : पहली महिला गवर्नर को तालिबानियों ने पकड़ा, आखिरी वक्त तक बंदूक…

Afghanistan Taliban Governer Salima :

नई दिल्ली। Afghanistan Taliban Governer Salima : अफगानिस्तान में पूरी तरह से तालिबान ने अपना कब्जा कर लिया है. कल विश्व को अपने संबोधन करने के बाद तालिबान ने साफ कर दिया है कि वह अब वहां सरकार चलाने को तैयार है. बता दें कि अफगानिस्तान की ‘मर्दानी’ कहीं जा रहीं मेयर सलीमा मजारी को भी तालिबानियों ने पकड़ लिया है.  सलीमा अफगानिस्तान की पहली महिला गवर्नर हैं जिन्होंने काफी समय से तालिबानियों के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की थी. इतना ही नहीं उन्होंने तालिबान के खिलाफ बंदूक तक उठा ली थी. मंगलवार को उनका बयान आया था कि मैं कहीं नहीं भागूंगी, तालिबानियों में दम है तो आकर मुझे मार डाले. अफगानिस्तान से आ रही ताजा जानकारियों के अनुसार अब सलीमा को तालिबानियों ने गिरफ्तार कर लिया है.

Afghanistan Taliban Governer Salima :

अंतिम वक्त तक लड़ाई, बंदूक भी उठाए

Afghanistan Taliban Governer Salima : तालिबानियों से एक और जहां अफगानिस्तान के बड़े-बड़े दिग्गज नेता डरकर देश छोड़कर भागने के लिए तैयार हो गए हैं. वहीं दूसरी और अफगानिस्तान की पहली महिला गवर्नर सलीमा मजारी ने तालिबानियों से अंतिम वक्त तक मुकाबला किया. अफगानिस्तान से मिल रही जानकारी के अनुसार अंतिम समय तक सलीमा ने अपने हथियार नहीं डाले और वह तालिबानियों से डटकर मुकाबला करती रही. उन्होंने पहले ही साफ कर दिया था कि वह अपने मुल्क को छोड़कर नहीं जाने वाली और अंतिम समय तक तालिबानियों से लड़ने के लिए तैयार है.

इसे भी पढ़ें – सांसद शफीकुर्रहमान ने Indian Freedom fighter’s से की Taliban की तुलना, हुआ राजद्रोह का केस…

ईरान में हुआ था जन्म, लेकिन अफ़गानिस्तान..

Afghanistan Taliban Governer Salima : बता दे कि सलीमा का जन्म अफगानिस्तान में नहीं बल्कि ईरान में हुआ था. सलीमा ने अंतिम वक्त तक तालिबानियों को अपने इलाके में हावी होने नहीं दिया. सोवियत वॉर के वक्त वह अफगानिस्तान आ गई थी. इसके बाद से उन्होंने कई बार कहा था कि वह अफगानिस्तान को ही अपना मुल्क मानती है क्योंकि उनकी पढ़ाई लिखाई यहीं हुई है. सलीमा ने तेहरान यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करने के बाद राजनीति की ओर अपना रुख किया और अपने कड़े मिजाज के कारण जल्द ही लोगों के दिलों में उतर गईं.

इसे भी पढ़ें-अफ़गानिस्तान की खूबसूरती किसी से कम नहीं, देखें टॉप मॉडल्स को…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 2 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अतिक्रमण विरोधी अभियान में शोरूम मालिक समेत पांच गिरफ्तार
अतिक्रमण विरोधी अभियान में शोरूम मालिक समेत पांच गिरफ्तार
होली के बीच निक-प्रियंका का रोमांस होटल से निकलते वक्त फैन ने किया ऐसा, फिर विराट कोहली ने जीता दिल हॉलीवुड एक्ट्रेस ने ट्रांसपेरेंट ड्रेस में लगाई आग हॉटनेस में किसी से कम नहीं है रवीना टंडन की बेटी राशा थडानी हॉटनेस में Malaika पर भरी पड़ी Kareena, पूरे कपड़ों में…