Gujarat Hospital Fire: गुजरात में अस्पताल के अंदर लगी आग, आईसीयू में 70 से ज्यादा मरीज, मच गई अफरा-तफरी - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

Gujarat Hospital Fire: गुजरात में अस्पताल के अंदर लगी आग, आईसीयू में 70 से ज्यादा मरीज, मच गई अफरा-तफरी

New Delhi. Gujarat Hospital Fire: कोरोना महामारी ( Coronavirus in Gujarat ) के बीच अब गुजरात के भावनगर स्थित जनरेशन अस्पताल में आग ( Fire in Hospital ) लग गई है. खबर के अनुसार, आग तीसरी मंजिल पर लगी, जहां आईसीयू ( ICU ) बेड थे. जब आग लगी, उस वक्त आईसीयू में 70 से ज्यादा मरीज एडमिट थे. राहत की बात ये है कि सभी मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है. इस मामले में अस्पताल का कहना है कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी. आग लगते ही सभी मरीजों को बाहर निकाल लिया गया है. किसी मरीज की जान नहीं गई है.

 ये भी पढ़ें : – Rajasthan COVID-19 Update: राजस्थान में कोरोना से अब तक की सर्वाधिक मौतें रिकाॅर्ड, 24 घंटे में सामने आए 16080 नए केस

मच गई अफरा-तफरी
जानकारी के अनुसार, जब अस्पताल में आग लगी तो वहां अफरा-तफरी मच गई. आनन-फानन में मरीजों को बाहर निकाला गया. ऑक्सीजन सपोर्ट पर कई मरीज थे, जिन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ बाहर लाया गया और तुरंत दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया.

ये भी पढ़ें : – Rajasthan: कोविड मरीज को अब फ्री मिलेगी एबुंलेंस सेवा, किसी भी संक्रमित को भर्ती करने से मना नहीं कर सकेंगे अस्पताल

कोरोना महामारी के दौरान यहां भी लगी आग
आपको बता दें कि कोरोना महामारी के बीच देश के अस्पतालों में आग लगने का सिलसिला लगातार जारी है. इससे पहले गुजरात के भरूच शहर के पटेल वेलफेयर हॉस्पिटल में बने कोरोना केयर वार्ड में 30 अप्रेल की रात को आग लगी थी. जो आईसीयू वार्ड तक पहुंच गई थी. इस गंभीर हादसे में 14 मरीज और 2 स्टाफ नर्स की मौत हो गई थी.

इसके अलावा भरूच के पटेल वेलफेयर हॉस्पिटल से दो दिन पहले महाराष्ट्र के ठाणे के प्राइम क्रिटिकेअर हॉस्पिटल में आग लग गई थी. इस दौरान चार मरीजों की मौत हो गई थी. इस घटना से कुछ दिन पहले मुंबई से सटे विरार इलाके में विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई थी.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बेमौसम बारिश से खराब हुई फसलों पर 50 हजार रुपए प्रति हेक्टेयर मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार
बेमौसम बारिश से खराब हुई फसलों पर 50 हजार रुपए प्रति हेक्टेयर मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार