विमान वाहक पोत INS विक्रमादित्य में आग, फायर फाइटिंग ऑपरेशन से काबू पाया काबू - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया|

विमान वाहक पोत INS विक्रमादित्य में आग, फायर फाइटिंग ऑपरेशन से काबू पाया काबू

नई दिल्ली। भारत के विमान वाहन पोत आईएनएस विक्रमादित्य ( INS Vikramaditya ) में आज शनिवार सुबह आग लग गई. हालांकि, इस दौरान किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ. आग पर काबू पा लिया गया है साथ ही घटना की जांच शुरू करने के आदेश दिए गए हैं. आईएनएस विक्रमादित्य ( INS Vikramaditya ) कारवार हार्बर बंदरगाह पर खड़ा है. यह पोत 1987 में सेना में शामिल हुआ था. इस विमान वाहक पोत को भारत ने रूस से साल 2013 में खरीदा था. खर्चीला होने के कारण इसे नौसेना से हटा लिया गया था.

ये भी पढ़ें:-  राजस्थान पहुंचे रूस से खरीदे Oxygen Concentrator, अब चीन से ऑक्सीजन सांद्रक खरीद रही राजस्थान सरकार

जानकारी के अनुसार, INS विक्रमादित्य के सेलर एकामडेशन कंपार्टमेंट में आग लग गई है. सेलर एकामडेशन कंपार्टमेंट में उठ रही आग और धुएं को ड्यूटी स्टाफ ने देखा और तत्काल फायर फाइटिंग ऑपरेशन ( fire fighting operation ) लांच किया. इस कार्रवाई के बाद आग पर काबू पा लिया गया. नौसेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि आग बुझा दी गई है और पोत में सवार सभी कर्मी सुरक्षित हैं.

ये भी पढ़ें:- यहां मिलेगी डोर-टू-डोर ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग की सुविधा, बस करना होगा इतना सा काम

प्रवक्ता द्वारा दिए गए बयान में कहा गया है कि, ड्यूटी पर तैनात कर्मियों ने युद्धक विमान में नौसैनिकों ( Indian Navy ) के रहने वाले हिस्से से धुआं उठते देखा. जिसके बाद पोत के ड्यूटी कर्मियों ने आग को बुझाने के लिए तत्काल कार्रवाई की. पोत में सवार सभी कर्मियों की गिनती की गई और कोई बड़ा नुकसान नहीं पहुंचा है. इस घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें:- Corona update: कोरोना की तीसरी लहर की जानकारी देने वाले प्रो. विजयराघवन ने कहा- ऐसे रोक सकते हैं आने वाली लहर का  प्रकोप

ये भी पढ़ें:- Madras HIghcourt की टिप्पणी पर निर्वाचन आयुक्त ने कहा-मुझे सजा दे दें, लेकिन निर्वाचन आयोग को संदेह से दिलाए मुक्ति

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *