उत्तर प्रदेश कोरोना वायरस से पहली मौत

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत होने से खलबली मच गई है। प्रदेश में कोरोना वायरस से यह पहली मौत है।

बस्ती के जिस युवक की मौत हुई है, उसकी उम्र 25 साल बताई जा रही है। इतनी कम उम्र में कोरोना से मौत का देश में यह पहला मामला है।

केजीएमयू (लखनऊ) के मीडिया प्रभारी डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि गोरखपुर से जो सैम्पल आया था, वह जांच में पॉजिटिव मिला है। केजीएमयू से क्रास चेक होना था। इसमें भी मामला सही पाया गया। गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में कोरोना वायरस संक्रमण का यह संदिग्ध बीते रविवार को भर्ती कराया गया था। जांच के लिए इसका सैंपल मंगलवार को भेजा गया था। बुधवार को ही केजीएमयू ने अपनी रिपोर्ट में इसे पॉजिटिव बताया था।

गौरतलब है कि बस्ती का युवक रविवार को मेडिकल कॉलेज में सांस फूलने की शिकायत लेकर भर्ती हुआ था। पहले उसे मेडिसिन वार्ड में भर्ती किया गया। इसके बाद तबीयत बिगड़ने पर उसे ट्रामा सेंटर के आइसीयू में लाया गया। वहां उसकी मौत हो गई।

डॉक्टरों ने संदेह के आधार पर कोरोना संक्रमण की जांच के लिए उसकी लार का नमूना लेकर लैब में भेज दिया। जांच रिपोर्ट संदिग्ध आई थी। उसे पुन: जांच के लिए किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) भेजा गया था। वहां हुई जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आ जाने से मेडिकल कॉलेज में हड़कंप मचा हुआ है। मरीज की देखरेख में दो डॉक्टर, दो स्टाफ नर्स व दो वार्ड बॉय लगे थे। उन्हें तत्काल आइसोलेट करा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares