list of SP and allies सपा और सहयोगियों की पहली सूची जारी
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| list of SP and allies सपा और सहयोगियों की पहली सूची जारी

सपा और सहयोगियों की पहली सूची जारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को सीधी टक्कर दे रही समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी हो गई है। सपा के साथ साथ उसकी सहयोगी पार्टियों के भी कुछ उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। पहली सूची में सपा के 10 और उसकी सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल के 19 उम्मीदवारों के नाम हैं। चूंकि पहले चरण का मतदान रालोद के असर वाले पश्चिमी उत्तर प्रदेश में होना है इसलिए पहली सूची में उसके ज्यादा उम्मीदवार हैं। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा।

पहले चरण की बची हुई सीटों और दूसरे चरण के उम्मीदवारों की सूची शुक्रवार को जारी हो सकती है। पहले चरण में सपा ने जिन 10 सीटों के उम्मीदवार घोषित किए हैं उनके नाम हैं- कैराना से नाहिद हसन, चरथावल से पंकज मलिक, किठौर से शाहिद मंजूर, मेरठ से रफीक अंसारी, साहिबाबाद से अमरपाल शर्मा, धौलाना से असम चौधरी, कोल से सलमान सईद, अलीगढ़ से सफर आलम, आगरा कैंट से कुंवर सिंह वकील और बाह से मधुसूदन शर्मा।

राष्ट्रीय लोकदल के उम्मीदवारों के नाम हैं- शामली से प्रसन्न चौधरी, पुरकाजी से अनिल कुमार, खतौली से राजपाल सिंह सैनी, नहटौर से मुंशी राम, बाहपत से अहमद हमीद, लोनी से मदन भैया, मोदीनगर से सुदेश शर्मा, हापुड़ से गजराज सिंह, जेवर से अवतार सिंह भड़ाना, बुलंदशहर से हाजी यूनुस। अवतार सिंह भड़ाना एक दिन पहले ही भाजपा छोड़ कर रालोद में शामिल हुए हैं। बहरहाल, इनके अलावा बाकी उम्मीदवारों के नाम हैं- स्याना से दिलनाज खान, खैर से भगवती प्रसाद सूर्यवंशी, सादाबाद से प्रदीप चौधरी, छाता से तेजपाल सिंह, गोवर्धन से प्रीतम सिंह, बलदेव से बबीता देवी, आगरा देहात से महेश कुमार जाटव, फतेहपुर सीकरी से ब्रिजेश चाहर और खैरागढ़ से रौतान सिंह।

गठबंधन के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करते हुए रालोद ने कहा- राष्ट्रीय लोकदल और समाजवादी पार्टी का गठबंधन उत्तर प्रदेश में परिवर्तन लाएगा। गौरतलब है कि इससे पहले सपा ने बुधवार को तृणमूल कांग्रेस और एनसीपी को एक-एक सीट दी था। तृणमूल कांग्रेस से ललितेश पति त्रिपाठी मिर्जापुर से और एनसीपी से केके शर्मा को बुलंदशहर की अनूपशहर सीट से प्रत्याशी घोषित किया गया है। सपा के साथ गठबंधन में शामिल महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवदेव मौर्य के बेटे चंद्र प्रकाश मौर्य को बदायूं की बिल्सी सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। इस तरह सपा गठबंधन के 32 उम्मीदवार घोषित हो गए हैं।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
एनडीए में महिलाओं की कम वैकेंसी पर सुनवाई
एनडीए में महिलाओं की कम वैकेंसी पर सुनवाई