nayaindia Gujarat Elections 34.48 Percent Voter Turnout Till 1 PM गुजरात चुनाव : दोपहर 1 बजे तक 34.48 प्रतिशत मतदान
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Gujarat Elections 34.48 Percent Voter Turnout Till 1 PM गुजरात चुनाव : दोपहर 1 बजे तक 34.48 प्रतिशत मतदान

गुजरात चुनाव : दोपहर 1 बजे तक 34.48 प्रतिशत मतदान

Gujarat polls phase-1: 34.48% voter turnout till 1 pm

गांधीनगर। गुजरात (Gujarat) में गुरुवार को पहले चरण के मतदान (Vote) में दोपहर एक बजे तक करीब 34.48 फीसदी मतदान (34.48 Percent Voting) हुआ। डांग, तापी और नर्मदा के आदिवासी क्षेत्रों में शहरी क्षेत्रों या अन्य जिलों की तुलना में उत्साहजनक प्रतिक्रिया दर्ज करने के साथ विभिन्न स्थानों पर मतदान तेज से मध्यम था। तापी जिले में सबसे अधिक 46.35 प्रतिशत मतदान हुआ, उसके बाद डांग जिले (46.22 प्रतिशत), नर्मदा (45.13 प्रतिशत) का स्थान रहा। सबसे कम मतदान पोरबंदर (30 प्रतिशत), जामनगर (30.54 प्रतिशत), जूनागढ़ (32.96 प्रतिशत), राजकोट (32.88 प्रतिशत) और सूरत में 33.10 प्रतिशत दर्ज किया गया। गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने एक बयान में कहा कि कुल 26,269 मतपत्र इकाइयों में से 0.1 प्रतिशत मतपत्र इकाइयों, यानी 31 मतपत्रों को बदल दिया गया था।

वहीं, 25,430 कंट्रोल यूनिट में से 29 कंट्रोल यूनिट को दोपहर 1 बजे तक मशीनों में खराबी की शिकायत के बाद बदल दिया गया। राज्य उपाध्यक्ष बिमल शाह (Bimal Shah) के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में एक अभ्यावेदन दिया कि कैसे राज्य मशीनरी का दुरुपयोग किया जा रहा है, आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है और मतपत्र मशीनें सुचारू रूप से काम नहीं कर रही हैं। राजकोट जिले में, वरिष्ठ चुनाव अधिकारियों ने धोराजी शहर के एक बूथ से एक नकली पीठासीन अधिकारी को पकड़ा, जहां एक महिला पीठासीन अधिकारी के बजाय उनके पति ड्यूटी पर आए थे।

आप नेता गोपाल इटालिया (Gopal Italia) ने आरोप लगाया कि उनके कटारगाम निर्वाचन क्षेत्र (Katargam Constituency) में मतदान प्रक्रिया धीमी चल रही है, हालांकि मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की लंबी कतारें हैं। गोंडल सीट पर कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि बीजेपी प्रत्याशी गायत्रीबा जडेजा (Gayatriba Jadeja) के पति जयराजीसिंह जडेजा (Jairajisinh Jadeja) ने एक स्थानीय चैनल को इंटरव्यू दिया जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। दोपहर एक बजे तक सौराष्ट्र, कच्छ और दक्षिण गुजरात क्षेत्र के किसी भी हिस्से से किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है। गुजरात में 89 सीटों पर मतदान चल रहा है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − 9 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग दूसरे दिन भी बंद
जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग दूसरे दिन भी बंद