अयोध्या में पहला पर्यटक पुलिस बूथ स्थापित - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

अयोध्या में पहला पर्यटक पुलिस बूथ स्थापित

अयोध्या। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अयोध्या में पहला पर्यटक पुलिस बूथ स्थापित किया है। अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि अयोध्या में पर्यटकों की सुरक्षा व सुविधा के लिए इसे स्थापित किया गया है। इस बूथ का उद्घाटन अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता द्वारा किया गया।

अवनीश अवस्थी ने कहा, “उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के अनुपालन में अयोध्या में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों व श्रद्घालुगणों की सुख-सुविधा व सुरक्षा आदि को और अधिक सुरक्षित माहौल देने के लिए पर्यटक थाने की स्वीकृति शासन द्वारा प्रदान की गई थी।”

उन्होंने बताया, “अयोध्या के नएघाट चौकी में पहला पर्यटक पुलिस बूथ स्थापित किया गया है। इस पर्यटक बूथ में एक सब इंस्पेक्टर, एक-एक महिला व पुरुष सिपाही तैनात किए गए हैं। इसके साथ ही सीओ सिटी अरविंद चौरसिया व सीओ अयोध्या अमर सिंह को पर्यटकों की सुविधा व सुरक्षा की जिम्मेदारी विशेष रूप से दी गई है।”

अवस्थी ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या प्रकरण के फैसले के बाद पर्यटकों की संख्या में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है, जिसको देखते हुए जनपद अयोध्या में आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा एवं सुविधा का विशेष रूप से ध्यान रखते हुए पर्यटक थाने की स्थापना की गई है। अपर मुख्य सचिव गृह ने अयोध्या में आने वाले पर्यटकों के आवागमन में किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा, “पर्यटकों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर सुनते हुए संबंधित अधिकारी व कर्मचारीगण उसका निस्तारण सुनिश्चित करें।”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दिल्ली सरकार देने जा रही राहत! फिर से पहले की तरह खुल सकेंगे बाजार, वीकेंड कर्फ्यू होगा खत्म
दिल्ली सरकार देने जा रही राहत! फिर से पहले की तरह खुल सकेंगे बाजार, वीकेंड कर्फ्यू होगा खत्म