nayaindia Karnataka कर्नाटक में पांच गारंटी लागू
ताजा पोस्ट

कर्नाटक में पांच गारंटी लागू

ByNI Desk,
Share

बेंगलुरू। कर्नाटक में नई बनी सिद्धरमैया सरकार ने चुनाव के समय घोषित पांच गारंटी लागू करने का ऐलान किया है। शुक्रवार को हुई कैबिनेट की बैठक में इस बारे में फैसला किया गया। चार गारंटियों के लागू होने की तारीख का भी ऐलान हो गया है, जबकि पांचवीं गारंटी के लिए आवेदन मंगाने का फैसला हुआ है। शुक्रवार को हुई कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा- हमने आज कैबिनेट की बैठक की, जिसमें पांच वादों पर विस्तार से चर्चा की। हमने तय किया है कि सभी पांचों गारंटियों को चालू वित्त वर्ष में लागू किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष और अब राज्य के उप मुख्यमंत्री, डीके शिवकुमार ने गारंटी कार्ड पर दस्तखत किए थे और सभी वादों को लागू करने और लोगों तक इसकी पहुंच सुनिश्चित करने का वादा किया था। सिद्धरमैया ने कहा कि सबसे पहले 11 जून से कर्नाटक की महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा की शुरुआत होगी। इसके बाद एक जुलाई से अन्न भाग्य योजना के तहत बीपीएल परिवारों, अंत्योदय कार्ड धारकों को 10 किलो अनाज मुफ्त दिया जाएगा।

सिद्धरमैया ने बताया कि गृह ज्योति योजना के तहत हर घर को दो सौ यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी। इसके अलावा गृह लक्ष्मी योजना के तहत परिवार की महिला मुखिया के लिए दो हजार रुपए मासिक सहायता 15 अगस्त को शुरू की जाएगी। युवा निधि योजना के तहत ग्रेजुएट बेरोजगार को दो साल तक तीन हजार रुपए और डिप्लोमा होल्डर्स छात्रों को डेढ़ हजार रुपए मासिक भत्ता दिया जाना है। सरकार ने इसके लिए आवेदन मंगाए हैं। हालांकि इसे कब से लागू किया जाएगा, इसकी तारीख नहीं बताई गई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें