Flood Condition in Gujarat : Gujarat में बाढ़ के हालात, अति भारी बारिश का अलर्ट
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Flood Condition in Gujarat : Gujarat में बाढ़ के हालात, अति भारी बारिश का अलर्ट

Gujarat में बाढ़ के हालात, Rajasthan में भीमसागर बांध का गेट खोला, IMD का भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट

Heavy Rain Alert

नई दिल्ली |  Flood Condition in Gujarat : दक्षिणी पश्चिमी मानसून अब जाने के कगार पर है। लेकिन जाते-जाते गुजरात पर भारी पड़ता नजर आ रहा है। गुजरात में भारी बारिश का दौर जारी है। IMD ने गुजरात में अगले 3-4 दिनों तक भारी से अति भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया हुआ है। गुजरात में बारिशजनित हादसों में अब तक 3 लोगों की मौत हो गई है। कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए है जिसके चलते राहत कार्य के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों ने मोर्चा संभाला हुआ है। मौसम विभाग ने गुजरात के अलावा हरियाणा, राजस्थान, मध्य महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में भी 16 सितंबर से भारी से अति भारी बारिश की संभावना जताई है।

ये भी पढ़ें :- देश में कोरोना से लगातार राहत, 24 घंटे में मिले 25 हजार 404 नए केस, केरल में भी सुधर रहे हालात

गुजरात में नदियां उफान पर, वायुसेना ने संभाला मोर्चा
Flood Condition in Gujarat : गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र में भारी बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं। वहीं हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई है। राजकोट और जामनगर में नदियां उफान पर आ गईं। जामनगर और राजकोट में लोगों को निकालने के लिए वायुसेना के हेलिकॉप्टरों का सहारा लिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें :- ‘श्री रामचरितमानस’ पाठ्यक्रमों में हुआ शामिल, देश में यहां इसी शैक्षणिक सत्र से मिलेगी विकल्प

 

Flood in Rajasthan

राजस्थान में 15-16 सितंबर को अति भारी बारिश का अलर्ट
वहीं, दूसरी ओर राजस्थान में भी कई जिलों में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। स्थानीय मौसम विभाग ने 14 से 16 सितंबर तक राज्य में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। विभाग के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान में भी तीन-चार स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। वहीं राज्य के तीन जिलों को पानी पिलाने वाल बीसलपुर बांध (Bisalpur Dam) में 19 सेंटीमीटर पानी की आवक हुई है। बांध का जलस्तर 310.78 आरएल मीटर पर पहुंच गया है। बांध के बहाव क्षेत्र में बह रही त्रिवेणी 3.40 मीटर ऊंचाई पर चल रही है। राज्य के बूंदी जिले व खातौली में आकाशीय बिजली गिरने से 3 मवेशियों की मौत हो गई। वहीं, भीमसागर बांध के कैचमेंट क्षेत्र में भारी बारिश होने से बांध का एक गेट एक फीट खोलकर पानी की निकासी की गई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
वैक्सीन के प्रमाणपत्र पर पीएम की फोटो!
वैक्सीन के प्रमाणपत्र पर पीएम की फोटो!