Flood Situation in Maharashtra: महाराष्ट्र में भारी बारिश से बाढ़ के हालात
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Flood Situation in Maharashtra: महाराष्ट्र में भारी बारिश से बाढ़ के हालात

महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश से बाढ़ के हालात, मुंबई में दो मंजिला भवन गिरा, 3 की मौत कई घायल

Flood Situation in Maharashtra
फोटो प्रतीकात्मक

मुंबई | Flood Situation in Maharashtra : भारी बारिश (Heavy Rain) ने महाराष्ट्र के कई जिलों में तबाही मचा दी है। मुंबई के गोवंडी इलाके में बारिश के चलते दो मंजिला भवन भरभारकर गिर गया, जिसमें मलबे में दबने से 3 लोगों की मौत की खबर है। साथ ही 10 लोग घायल बताए जा रहे हैं। इनमें भी कई घायलों की स्थिति काफी नाजुक बनी हुई है। वहीं मुंबई से सटे चिपलून में भारी बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। यहां भारतीय तटरक्षक बल ने मोर्चा संभाला है। बल राहत बचाव कार्य में जुटा हुआ हैं। बाढ़ के चलते मुंबई-गोवा राजमार्ग बंद कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:- देशभर में कोरोना से एक दिन में 483 मौतें, नए मामलों में उतार-चढ़ाव के बीच 35 हजार पार नए संक्रमित

Delhi Face Heavy Rain

भारी बारिश से मुंबई बुरी तरह से बेहाल है। मुंबई से सटे इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। मुंबई के गोवंडी इलाके के शिवाजी नगर स्थित में दो मंजिला भवन के गिरने के बाद अफरा-तफरी का माहौल है। बीएमसी और फायर ब्रिगेट की टीम मौके पर पहुंच लोगों को बचाने में जुटी है। हादसे की भयानकता को देखते हुए मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ें:- Jammu Kashmir में सुरक्षाबलों ने नाकाम की बड़ी साजिश, उड़ते ड्रोन को मार गिराया, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

ट्रेन सेवाएं प्रभावित, करीब 6 हजार यात्री फंसे
Flood Situation in Maharashtra: महाराष्ट्र में भारी बारिश (Heavy Rain) और नदियों में उफान से कोंकण रेलवे मार्ग पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित है और करीब 6 हजार यात्री फंस गए हैं। भारी बारिश की वजह से मुंबई सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में रेल और सड़क यातायात प्रभावित हुआ है। ऐसे में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) राहत कार्य में लगा हुआ है।

Heavy Rain in Rajasthan

कोल्हापुर जिले में भारी बारिश के चलते सड़के जलमग्न हो गई हैं और करीब 47 गांवों का संपर्क टूट गया है। ऐसे में पानी से घिरे 965 परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पाक ऐसा बने कि दुनिया नाज़ करे
पाक ऐसा बने कि दुनिया नाज़ करे