पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पाकिस्तान का उदाहरण देकर वैक्सीन लगवाने की अपील की.. - Naya India
देश | उत्तराखंड | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पाकिस्तान का उदाहरण देकर वैक्सीन लगवाने की अपील की..

corona virus news photo

ऋषिकेश| पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद विवादों में बने रहते हैं। कभी ये कहकर कि कोरोना को भी जीने का अधिकार है ये कहकर तो कभी कुछ और। इस बार पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत किसी विवादों में नहीं घिरे है। लेकिन एक बयान दे डाला है। पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि मुसलमान समुदाय कोरोना वैक्सीनेशन से दूर भाग रहा है। सीएम ने कहा कि मैं जानबूझ कर नाम ले रहा हूं। मुस्लिम समुदाय को अभी भी झिझक, आशंकाएं और गलतफहमियां हैं, जिसे दूर किया जाना जरूरी है। यह बयान पूर्व सीएम ने ऋषिकेश में सोमवार को विश्व रक्तदान दिवस पर कही थी। देश में कोरोना वैक्सीनेशन लगवाने को लेकर सरकार सभी से अपील कर रही है कि बड़ी संख्या में कोरोना टीकाकरण करवाएं।

bjp leader of uttarakhand trivendra singh rawat

also read: chardham yatra postponed : सीएम रावत ने चारधाम यात्रा का आदेश लिया वापिस, श्रद्धालुओं के लिए यात्रा फिर हुई स्थगित

क्या कहा पूर्व सीएम ने

सोमवार को विश्वरक्तदाता दिवस था इस पर पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ऋषिकेश मे कहा कि सभी को कोरोना से बचने के लिए वैक्सीनेशन लेना चाहिए। और यह भी कहा कि मुसलमान कोरोना वैक्सीन नहीं लगवा रहे है। मुसलमान समुदाय में अभी वैक्सीन को लेकर भय है। लोगों द्वारा फैलाई हुई कुछ अफवाहें दै जिन्हें वो सच मान रहे है। इसको दूर किया जाना अतिआवश्यक है। इसके साथ पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कोरोना जैसी भयावह महामारी से बचने के लिे देश में सभी लोगों का टीकाकरण अनिवार्य है। इससे सभी की  इम्यूनिटी बढ़ेगी। इस दौरान उन्‍होंने सामाजिक संगठनों और मीडिया से अपील की कि आप लोग मुस्लिम समुदाय को कोरोना वैक्‍सीनेशन के लिए समझाएं, ये कतई नुकसानदायक नहीं है। इससे उनका भला होगा बुरा नहीं। देश की आबादी को वैक्सीन लगनी जरूरी है।

पाकिस्तान का नाम लेकर दिया जागरूकता का उदाहरण

इस दौरान पूर्व सीएम ने मुस्लिम समुदाय से कहा कि अगर आप कोरोना वैक्सीनेशन में भाग नहीं लेंगे तो बीमारी भी खत्म नहीं होगी। यह बीमारी सभी को हो रही है यह किसी को भी अपनी चपेट में ले रही है। अगर हम वैक्सीन नहीं लेंगे तो शरीर में एंटीबॉडी नहीं बनेगी। हम सुपर स्प्रेडर का कारण बन सकते है। तीसरी लहर के आगमन का कारण बन सकते है। पूर्व सीएम ने सबी टीकाकरण करवाने की अपील है। पूर्व सीएम ने आगे जागरूकता का उदाहरण भी पाकिस्तान का दिया। पाकिस्‍तान का हवाला देते हुए कहा कि पाकिस्तान सरकार ने फोन ब्लॉक करने और वैक्‍सीनेशन से परहेज करने वालों के वेतन को रोकने जैसे कड़े कदमों की घोषणा की है। इस तरह के कदम जनता के बीच जागरूकता पैदा कर सकते हैं।

corona vaccination news

रक्तदान है महादान

विश्व रक्तदान दिवस पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि रक्तदान को महादान कहा गया है। देश में सभी को रक्तदान के लिए आगे आना चाहिए। जबकि युवाओं को कोरोना वैक्सीन लगाने से पहले रक्तदान करना चाहिए। रक्तदान से अनेकों लोगों की जिंदगी सुधरती है। बहुत से लोगों को जीवनदान मिलता है। इससे सभी को रक्तदान करना चाहिए। विश्व रक्तदान दिवस के मौके पर देश में की जगह रक्तदान शविर लगाये गए है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *