पूर्व कांग्रेस सांसद ने घर-घर दवा पहुंचाने की पहल शुरू

चंडीगढ़। हरियाणा से कांग्रेस की पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंद ग्रामीणों को घर-घर दवा पहुंचाने की पहल शुरू की है। भिवानी-महेंद्रग्रढ़ से पूर्व सांसद चौधरी ने दवा और उसे जरूरतमंद तक पहुंचाने का खर्च खुद वहन करने का फैसला किया है।

उन्होंने बताया, शुभचिंतक और समर्थक इस कार्य के लिए दान दे रहे हैं। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री बंसी लाल की पोती चौधरी ने बताया कि उन्होंने इस सेवा की शुरुआत भिवानी में दादरी और महेंद्रगढ़ जिले के लोगों के लिए शुरू की है।

चौधरी ने कहा,  जरूरतमंद व्हाट्सएप नंबर 9812195558 पर दवा की पर्ची, नाम पता और दूरभाष संख्या भेज सकते हैं। उन्होंने कहा, इस लॉकडाउन के दौरान गांवों में यह संभव नहीं कि हर किसी के पास आने वालों दिनों के लिए दवा हो, परिवहन के साधन बंद हैं, ऐसे में वे दूर जाकर इन्हें खरीद नहीं सकते हैं।

चौधरी ने कहा, मैं लोगों के साथ जुड़ी हुई हूं और मुझे जमीनी स्तर पर सूचना मिली की कैंसर, दिल की बीमारी और अन्य गंभीर रोगों से ग्रस्त मरीज हैं जिन्हें आसानी से दवा नहीं मिल रही है क्योंकि एक वजह भिवानी में दवा की आपूर्ति हिसार और रोहतक से होना है। उन्होंने बताया, इस जानकारी के बाद उन्होंने अपने कुछ शुभचिंतकों और समर्थकों के साथ इस पहल की शुरुआत की।

इस सेवा की शुरुआत की और पहले ही दिन 32 लोगों ने दवा के लिए अनुरोध किया जबकि एक दिन बाद शुक्रवार को यह संख्या 650 से 700 हो गई।चौधरी ने बताया कि इस कार्य के लिए 40 लोगों की टीम काम कर रही है और अनुरोध आने के 24 घंटे के भीतर दवा पहुंचा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares