• डाउनलोड ऐप
Wednesday, May 12, 2021
No menu items!
spot_img

इस पूर्व क्रिकेटर ने दी कोहली को सलाह, कहा-  बाबर से सीखें बल्लेबाजी की तकनीक !

Must Read

New Delhi: भारत-पाकिस्तान के बीच मैच के दौरान तनाव अपने चरम पर होता है.  जब दोनों देश आपस में मैच ना खेल रहे हों तो भी देखा जाता है कि अक्सर दोनों देशों के पूर्व खिलाड़ियों के दिये गये बयानों के कारण भी तनाव बढ़ जाता है. एक बार फिर से पाकिस्तानके पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को सुझाव देकर माहौल गर्म कर दिया है. हालंकि आकिब के इस बयान को की क्रिकेटरों ने मजाक में लेना शुरू कर दिया है. इसके साथ ही सोशल मीडिया में इस बयान देने के कारण आकिब कई पूर्व क्रिकेटरों के साथ ही दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के निशाने पर आ गये हैं.

क्या कहा था आकिब ने 

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने कहा है कि विराट कोहली अगर चाहें तो  बाबर आजम (Babar Azam) से तकनीकें सीख सकते हैं. उन्होंने कहा कि बाबर के पास काफी अच्छी तकनीक है  ऐसे में बल्लेबाजी को लेकर विराट को भी कुछ मंत्र बाबर से सीख लेनी चाहिए. बता दें कि  आकिब जावेद ने पाकिस्तान के लिए 163 वनडे और 22 टेस्ट खेले हैं. जावेद का कहना है कि इसमें कोई शक नहीं है कि विराट एक अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन अभी भी एक क्षेत्र में खेलवे में उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है.  ऐसे में उन्हें चाहिए कि वे ये तकनीक बााबर से सीख लें.  इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि बाबर की बल्लेबाजी में कोई जगह ऐसी नहीं है जहां उन्हें परेशानी हो.

पाकिस्तान के पूर्व  खिलाड़ी करते रहते हैं कोहली से बाबर की तुलना

पाकिस्तान के पूर्व  खिलाड़ी और क्रिकेट प्रेमी लंबे समय से  विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना करते आ रहे हैं, यहीं कारण है कि पाकिस्तानी और दूसरे दिग्गज क्रिकेटर भी बाबर आजम को विराट कोहली से सीखने की सलाह देते रहे हैं, लेकिन इस बार आकिब जावेद ने विराट को बाबर से सीखने की सलाह दी है. उन्होंने यहां तक कह दिया कि बाबर के बल्लेबाजी में सचिन तेंदुलकर की तरह ही उनका कोई कमजोर एरिया नहीं है.’

विराट के आगे कही नहीं टिकटे बाबर

अंडर 19 वर्ल्ड कप के बाद से ही बाबर आजम की विराट कोहली से तुलना की जा रही है. बाबर ने अबतक 31 टेस्ट में 2167 रन, 80 वनडे में 3808 और 49 टी20 में 1744 रन बनाए हैं. वहीं, विराट कोहली ने 2008 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. कोहली अबतक वनडे में 12169 रन और 91 टेस्ट में 7490 रन और टी20 इंटरनेशनल में 3159 रन बनाए हैं.

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

कांग्रेस के प्रति शिव सेना का सद्भाव

भारत की राजनीति में अक्सर दिलचस्प चीजें देखने को मिलती रहती हैं। महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार में...

More Articles Like This