Naya India

विधानसभा में अंतिम भाषण, कहा- अलविदा राजनीति! बीएस येदियुरप्पा ने लिया संन्यास

कर्नाटक | Yediyurappa Retirement: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा ने राजनीति को अलविदा कह दिया है। शुक्रवार को बीएस येदियुरप्पा ने सक्रिय राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। बीएस येदियुरप्पा ने विधानसभा में अपना अंतिम भाषण दिया।

भाजपा के लिए आखिरी सांस तक करूंगा काम
अपने संन्यास की घोषणा करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि, मैंने सक्रिय राजनीति से संन्यास लेने का फैसला किया है, लेकिन बीजेपी को जिताने के लिए आखिरी सांस तक काम करूंगा। मेरा एकमात्र उद्देश्य भारतीय जनता पार्टी को सत्ता में वापस लाना है और मुझे यकीन है कि ऐसा होगा।

नहीं लड़ूंगा चुनाव
Yediyurappa Retirement: आपको बता दें कि, इससे पहले, येदियुरप्पा ने कहा था कि मैं इस बार चुनाव नहीं लड़ूंगा, लेकिन अपनी आखिरी सांस तक सक्रिय रूप से पार्टी की सफलता के लिए काम करूंगा।

चार बार सीएम के रूप में दिलाई गई शपथ
विधान सभा में अपने आखिरी राजनीतिक भाषण के दौरान येदियुरप्पा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया और कहा कि, मैं सदा उनका आभारी रहूंगा। इसी के साथ विपक्ष पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि, मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मुझे चार बार मुख्यमंत्री के रूप में भाजपा ने शपथ दिलाई गई है। इतने मौके किसी और नेता को नहीं दिए गए हैं।

पीएम ने की भाषणा की सराहना
वहीं दूसरी ओर, कर्नाटक की राजनीति के इस दिग्गज नेता को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शुक्रवार को येदियुरप्पा और उनके आखिरी भाषण की सराहना करते हुए कहा कि यह पार्टी की नैतिकता को दर्शाता है। बीजेपी के एक कार्यकर्ता के रूप में मुझे यह भाषण बहुत प्रेरणादायक लगा। यह निश्चित रूप से पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं को भी प्रेरित करेगा।

आपको बता दें कि, बीएस येदियुरप्पा ने 1988 में कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष की कमान संभाली थी। वह पहली बार 1983 में कर्नाटक विधानमंडल के निचले सदन के लिए चुने गए थे और तब से छह बार शिकारीपुरा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

Exit mobile version