Anil Deshmukh Money Laundering: देशमुख को 14 दिन की न्यायिक हिरासत
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Anil Deshmukh Money Laundering: देशमुख को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, मनी लॉन्ड्रिंग केस में हैं गिरफ्तार

मुंबई | राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ईडी के शिकंजे में कंसते जा रहे हैं। करोड़ों रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में गिरफ्तार होने के बाद अनिल देशमुख को मुंबई की एक विशेष PMLA अदालत ने आज सोमवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 71 वर्षीय देशमुख को आज ईडी हिरासत की अवधि समाप्त होने पर विशेष न्यायाधीश एम जे देशपांडे के समक्ष पेश किया गया, जिन्होंने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता दें कि, ईडी ने करोड़ों रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) मामले में पूछताछ के बाद एक नवंबर को देशमुख को पीएमएलए के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया था।

Money Laundering Case

ये भी पढ़ें:-उच्चतम न्यायालय की न्यायाधीश ने की टिप्पणी कहा- बलात्कार के 72 घंटों के बाद ना हो मामले दर्ज…

गौरतलब है कि ED की ओर से Anil Deshmukh को पांच बार समन जारी किया गया था लेकिन वह पेश नहीं हुए थे। बाद में उन्हें बॉम्बे हाई कोर्ट की ओर से इन समनों को रद्द करने से इनकार के बाद ईडी के समक्ष पेश होना पड़ा था। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अनिल देशमुख को वसूली के आरोपों के बाद अप्रेल में इस्तीफा देना पड़ा था।

ये भी पढ़ें:- आजादी के बाद पहली बार आदिवासी समाज के योगदान का सम्मान हो रहा है – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बता दें कि, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा इस साल 21 अप्रेल को देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार और आधिकारिक पद के दुरुपयोग के आरोप में प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद ईडी ने देशमुख और उनके सहयोगियों के खिलाफ जांच शुरू की थी। तब CBI ने देशमुख के खिलाफ मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा कम से कम 100 करोड़ रुपये की रिश्वत के आरोप लगाए जाने पर भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था।

ये भी पढ़ें:- Delhi : केजरीवाल सरकार ने शपथ पत्र जारी करते हुए SC में कहा- हम Lockdown लगाने के लिए तैयार हैं…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बिहार: जहरीली शराब से 11 लोगों की मौत
बिहार: जहरीली शराब से 11 लोगों की मौत