nayaindia Former MLA arrested threatening संसद को उड़ाने की धमकी देने वाले पूर्व विधायक गिरफ्तार
ताजा पोस्ट | देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया| Former MLA arrested threatening संसद को उड़ाने की धमकी देने वाले पूर्व विधायक गिरफ्तार

संसद को उड़ाने की धमकी देने वाले पूर्व विधायक गिरफ्तार

भोपाल। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने सोमवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक किशोर समरीते को संसद को उड़ाने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। पूर्व विधायक को भोपाल से गिरफ्तार किया है। दिल्ली में पुलिस अधिकारियों ने कहा कि समरीते ने शनिवार को कथित तौर पर अधिकारियों को धमकी भरे पत्र के साथ एक पैकेट भेजा था। अधिकारियों ने कहा कि पूर्व विधायक ने उनकी मांगें नहीं माने जाने पर 30 सितंबर को संसद को उड़ाने की धमकी दी।

भोपाल के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सचिन अतुलकर ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने समरीते को भोपाल से गिरफ्तार किया। दिल्ली पुलिस ने मध्य प्रदेश पुलिस को सूचित किया है कि उन्होंने पूर्व विधायक को गिरफ्तार करने और अदालत में पेश करने के बाद ट्रांजिट रिमांड पर लिया है। पुलिस ने बताया कि समरीते को भोपाल के कोलार रोड स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया। समरीते ने लोकसभा व राज्यसभा के महासचिव को एक बैग में धमकी भरे पत्र के साथ विस्फोट के काम आने वाली जिलेटिन रॉड भेजकर संसद भवन उड़ाने की धमकी दी थी।

समरीते बालाघाट की लांजी विधानसभा से विधायक रह चुके हैं। उन पर नक्सलियों से साठगांठ के भी आरोप लग चुके हैं। एक हफ्ते पहले संसद भवन में सिक्योरिटी गार्ड को एक बैग मिला था, जिसमें राष्ट्रीय ध्वज, संविधान की कॉपी, जिलेटिन रॉड और एक पत्र था। इस पत्र में लिखा था- यदि हमारी 70 सूत्री मागें पूरी नहीं हुईं तो सेंट्रल विस्टा को बम से उड़ा देंगे। इसके लिए 30 सितंबर की टाइम लाइन भी तय की थी। इसके बाद दिल्ली क्राइम ब्रांच, खुफिया ब्यूरो सहित अन्य एजेंसियां अलर्ट हो गईं।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − 10 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राहुल का अद्भुत भोलापन
राहुल का अद्भुत भोलापन