ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| Bill Clinton Health News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन अस्पताल में भर्ती

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Bill Clinton की तबीयत खराब, अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली | Bill Clinton Health News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन (Bill Clinton) को ब्लड में संक्रमण के चलते तबीयत खराब होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, अब उनकी हालत में सुधार है। 75 साल के क्लिंटन को दक्षिणी कैलिफोर्निया के एक अस्पताल में मंगलवार को एडमिट कराया गया था।

ये भी पढ़ें:- हिंदू मंदिरों, दुर्गा पूजा स्थलों पर हमलों में शामिल लोगों का शिकार किया जाएगा, चाहें वह किसी भी धर्म का हो – शेख हसीना

Bill Clinton Health News: इस संबंध में क्लिंटन के प्रवक्ता ने गुरूवार को जानकारी साझा करते हुए कहा कि, यूएस के पूर्व राष्ट्रपति को संक्रमण के कारण मंगलवार शाम को ‘यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया इरविन मेडिकल सेंटर’ में भर्ती कराया गया था। उनके स्वास्थ्य में अब सुधार हो रहा है और वह अच्छा महसूस कर रहे हैं। आपको बता दें कि क्लिंटन कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं हुए हैं। बल्कि उनके उन्हें ब्लड में संक्रमण के चलते बीमारी का सामना करना पड़ रहा है।

यूएस के पूर्व राष्ट्रपति की तबीयत को लेकर अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि, क्लिंटन के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। उपचार के बाद उनकी श्वेत रक्त कणिकाओं की संख्या कम हो रही है और एंटीबायोटिक दवाएं भी अब उन पर असर दिखा रही है। ऐसे में वह जल्द ही ठीक होकर घर लौटेंगे।

ये भी पढ़ें:- Rajasthan सीएम Ashok Gehlot आज जा रहे दिल्ली, सियासी संग्राम के बीच मंत्रिमंडल फेरबदल पर होगी Sonia Gandhi से मुलाकात!

1993 से 2001 तक रहे अमेरिका के राष्ट्रपति
यूएस के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन अमेरिका के 42वें राष्ट्रपति चुने गए थे। उनका कार्यकाल 1993 से 2001 तक रहा। थियोडोर रूजवेल्ट और जॉन एफ केनेडी के बाद वे अमरीका के तीसरे सबसे युवा राष्ट्रपति बने। बिल क्लिंटन का नाम मोनिका लेविन्सकी के साथ जुड़कर विवादों में भी रहा। वे न्यूयॉर्क से कनिष्ठ अमरीकी सेनेटर और सामजिक कार्यकर्ता और 2008 के राष्ट्रपति चुनाव की प्रत्याशी हिलेरी क्लिंटन के पति हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग

देश

विदेश

खेल की दुनिया

फिल्मी दुनिया

लाइफ स्टाइल

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
टीम इंडिया के घातक गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के घर आई ‘लक्ष्मी’, पत्नी नूपुर ने दिया बेटी को जन्म