दिल्ली: मेट्रो स्टेशन पर बैग में मिले लाखों के जाली नोट - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया|

दिल्ली: मेट्रो स्टेशन पर बैग में मिले लाखों के जाली नोट

नई दिल्ली। दिल्ली के कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर लावारिस बैग से लाखों रुपए जाली नोट जब्त किए गए हैं। मेट्रो में इतने मूल्य के जाली नोट पकड़े जाने का यह पहला मामला है। पुलिस लावारिस बैग किसका है पता लगा रही है लेकिन अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। जब्त कुल नोटों का मूल्य 4 लाख 64000 रुपये बताया जा रहा है। पकड़ाए गए जाली नोटों में सभी नोट 500 रु. के है।

इस सिलसिले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। किसी मेट्रो स्टेशन पर, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) द्वारा इतनी बड़ी संख्या में जाली नोट जब्त किए जाने का यह पहला मामला है। यह नोट शनिवार शाम जब्त किए गए हैं। रविवार को यह जानकारी आईएएनएस को सीआईएसएफ प्रवक्ता सहायक महानिरीक्षकहेमेंद्र सिंह ने दी। उन्होंने आईएएनएस को बताया, “इस मामले में किसी की फिलहाल गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। जब्त जाली नोट दिल्ली मेट्रो रेल पुलिस के हवाले कर दिए गए हैं। यह सभी जाली नोट एक लावारिस बैग में मिले।”

उन्होंने कहा, “जाली नोटों से भरे इस लावारिस बैग पर सबसे पहले नजर, कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ सब-इंस्पेक्टर बीरेंद्र सिंह की पड़ी थी।”कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर-8 पर मिले इस लावारिस बैग का मालिक कौन है? फिलहाल इसका पता नहीं चल सका है। पुलिस और सीआईएसएफ बैग मालिक तक पहुंचने के लिए सीसीटीवी फुटेज की भी मदद ले रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *