• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 13, 2021
No menu items!
spot_img

Delhi में ऑटो-टैक्सी चालकों को 5 हजार रुपए, गरीबों को 2 महीने का राशन मुफ्त, CM Arvind Kejriwal ने किया ऐलान

Must Read

नई दिल्ली। पूरा देश कोरोना से बेहाल है। राजधानी दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण से हाहाकार मचा हुआ है। इस महामारी ने फिर से गरीब के पेट पर लात मार दी है। संक्रमण के चलते लोगों के काम धंधे ठप हो गए है। ऐसे में दिल्ली सरकार ने एक बड़ा और अच्छा निर्णय लेते हुए दिल्ली के सभी राशन कार्ड धारकों को अगले 2 महीने का राशन मुफ्त (free ration) देने का फैसला किया है। इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने ऑटो और टैक्सी चालकों (auto taxi driver) को भी 5-5 हजार रुपए की आर्थिक सहायता भी देने का निर्णय किया है। सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सभी लोगों से जरूरतमंद लोगों की मदद करने का आह्वान भी किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी लोग दलगत राजनीति से ऊपर उठकर जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

यह भी पढ़ेंः- Good News: वैक्सीन लेने वालों को रिलायंस जनरल इंश्योरेंस में मिल रही है बड़ी छूट, जानें कितना है डिस्काउंट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को यह घोषणा करते हुए कहा कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉकडाउन लगाना पड़ा है। आज हम लोगों ने दो निर्णय लिए हैं। दिल्ली में लगभग 72 लाख राशन कार्ड धारक है इन सभी 72 लाख राशन कार्ड धारकों को अगले 2 महीने के लिए मुफ्त में राशन दिया जाएगा। इसका मतलब यह मत निकालिएगा कि दिल्ली में लॉकडाउन दो महीने चलेगा। हम चाहते हैं कि दिल्ली में कोरोना के मामले कम हो और लॉकडाउन जल्दी खत्म किया जाए। यह कदम सिर्फ गरीब लोगों को अगले दो महीने तक राशन मुफ्त देने के लिए उठाया गया है।

यह भी पढ़ेंः- Corona Impact: Air India को पायलट यूनियन ने दी चेतावनी,कहा- वैक्सीन नहीं तो काम नहीं

सीएम केजरीवाल ने कहा कि, दूसरा निर्णय यह है कि दिल्ली में जितने भी ऑटो-टैक्सी चालक हैं ये बेचारे रोज ऑटो टैक्सी चलाकर (auto taxi driver) अपना घर चलाते थे। इन लोगों के घर में बहुत ज्यादा सेविंग भी नहीं है। पिछले कुछ हफ्ते से दिल्ली में लॉकडाउन हैं जिससे इन लोगों की रोजी-रोटी खत्म हो गई है। दिल्ली सरकार ने इन सभी लोगों को 5-5 हजार रुपये देने का निर्णय किया है। करीब एक लाख 56 हजार लोगों की मदद इसके माध्यम से की जा सकेगी।

 

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सुशील मोदी की मंत्री बनने की बेचैनी

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जब इस बार राज्य सरकार में जगह नहीं मिली और पार्टी...

More Articles Like This