प्रवासी मजदूरों को दिया जायेगा नि:शुल्क राशन

हमीरपुर। कोरोना वायरस का फैलाव रोकने के लिए लागू 21 दिनों के लॉकडाऊन के मद्देनजर हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में प्रवासी मजदूरों को नि:शुल्क राशन वितरण किया जाएगा।

उपायुक्त हरिकेश मीणा ने आज यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 10 किलो गेहूं का आटा, पांच किलो चावल, दो किलो दाल, नमक, तेल और मसालों का एक पैकेट बनाकर इन परिवारों को दिया जायेगा।

जिसका खर्चा जिला रेड क्रॉस सोसायटी और सिद्ध बाबा बालक नाथ मंदिर ट्रस्ट उठायेंगे। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि कितने परिवारों को यह फूड पैकेट दिये जाएंगे पर उन्होंने यह जरूर कहा कि जिले के विभिन्न हिस्सों में बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर हैँ औैर उनका विवरण खंड विकास अधिकारियों के जरिये पंचायत स्तर पर जमा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह कदम लॉकडाऊन के दौरान कार्य छूट जाने से भोजन संबंधी समस्या न हो, इसलिए उठाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि जिले में विदेशों समेत बाहर से आये लोेगों में से 235 लोगों को कोरंटाईन किया गया था जिनमें से 45 ने कोरंटाईन की अवधि पूरी कर ली है। उन्होंने लोगों से जिला प्रशासन को सहयोग करने की अपील करते हुए कहा कि किसी आपात स्थिति में वह हेल्पलाइन नंबर 104 और स्वास्थ्य विभाग के 01972-222222 तथा जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के नंबरों 01972- 221477, 221277, 221377, 228177 पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares