Facebook पर की दोस्ती, बर्थडे गिफ्ट में iPhone का लालच दे ठगों ने लगाया महिला को करोड़ों का चूना

Must Read

पुणे | आईफोन के लालच के चक्कर में एक महिला को करोड़ों का चूना लग गया ये मामला महाराष्ट्र के पुणे से सामने आया है बर्थडे गिफ्ट ( Birthday Gifts) में आईफोन ( iPhone) देने का लालच देकर बुजुर्ग महिला से करीब चार करोड़ की ठगी होने का खुलासा हुआ है.

पुलिस (Police) से मिली जानकारी के मुताबिक शहर की एक प्राइवेट कंपनी में बतौर सीनियर एग्जीक्यूटिव कार्यरत महिला (Women) को सोशल मीडिया के जरिए ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वालों ने महिला (Women) को साथियों की मदद से जाल में फंसाया और जिंदगी भर की कमाई को हड़प लिया.

इसे भी पढ़ें – Corona Impact: अस्पताल में बेड और ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने के नाम पर साइबर ठगी शुरू   

27 खातों में गई रकम

पुलिस (Police) के मुताबिक, महिला (Women) से ठगी जे जरिए वसूली गई रकम पिछले कुछ महीनों में 27 अलग-अलग खातों में गई है. पुलिस ने ये भी बताया कि 3.98 करोड़ का ये तगड़ा अमाउंट कुल 207 बार के ट्रांजेक्शन में उड़ाया गया. पुलिस के मुताबिक, पिछले साल अप्रैल महीने में महिला (Women) को ब्रिटेन से फेसबुक (Facebook) पर एक फ्रेंड रिक्वेस्ट आई. जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया था. बाद में धीरे धीरे बातचीत होती रही.

ऑनलाइन ठगों (Online Fraud) ने महिला से फेसबुक (Facebook) वाली दोस्ती को मजबूत कर लिया. कुछ महीने में ही उसका विश्वास भी हासिल लिया. इसी दौरान महिला (Women) का बर्थडे (Birthday) आने पर अपराधियों ने उसे आईफोन गिफ्ट (IPhone Gifts) करने की बात कही.

इसे भी पढ़ें – Corona Update: कई देशों ने भारत के लिए बढ़ाए मदद के हाथ, जानें किसने क्या कहा

खबर के अनुसार, सितंबर में अपराधियों ने महिला से दिल्ली एयरपोर्ट पर गिफ्ट पर लगने वाले सीमा शुल्क को क्लियर करने के बहाने बड़ी रकम मांगी थी. फिर महिला को ठगों ने कभी कोरियर वाला तो कभी कस्टम अधिकारी बनकर कॉल किया और फिर इस तरह महिला से रकम वसूली गई.

इसे भी पढ़ें – बिहार में बड़ा हादसा, पुल से गंगा नदी में गिरी पिकअप, 8 शव बरामद, कई लोग लापता, 25 लोग थे सवार

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

‘चित्त’ से हैं 33 करोड़ देवी-देवता!

हमें कलियुगी हिंदू मनोविज्ञान की चीर-फाड़, ऑटोप्सी से समझना होगा कि हमने इतने देवी-देवता क्यों तो बनाए हुए हैं...

More Articles Like This