राज्य में धार्मिक सहित सभी जलसों पर पूर्ण प्रतिबंध :अमरिंदर - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

राज्य में धार्मिक सहित सभी जलसों पर पूर्ण प्रतिबंध :अमरिंदर

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने निजामुद्दीन घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा है कि राज्य में धार्मिक समेत सभी जलसों पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा ताकि लोगों को कोरोना महामारी से बचाया जा सके ।

उन्होंने बैसाखी पर्व को लेकर मुख्य सचिव से शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी से बातचीत करने के निर्देश देते हुये आज यहां कहा कि वह इस बारे में अकाल तख्त के कार्यकारी जत्थेदार से खुद बात करेेंगे । उन्होंने निजामुद्दीन मरकज से लौटे सभी लोगों को 21 दिन क्वारंटीन करने के आदेश दिये और पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारियों से इस मुहिम को तेज करने को कहा ताकि ऐसे लोग समाज को संकट में न डाल सकें ।

उन्होंने पुलिस तथा स्वास्थ्य विभाग को विशेष टीमें बनाने के निर्देश दिये जो निजामुद्दीन से पंजाब लौटे लोगों पर नजर रख सकें । उन्होंने मौजूदा हालात को लेकर उपायुक्तों तथा पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग पर चर्चा की ।

पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता के अनुसार पंजाब से करीब दो सौ लोग निजामुद्दीन गये थे जो अब लौटे हैं । ये बारह जिलों के थे और प्रभावित समझे जाते हैं । इन पर नजर रखी जा रही है । स्वास्थ्य विभाग भी उनसे संपर्क कर रहा है लेकिन अब तक कोई कोरोना की पुष्टि वाला केस सामने नहीं आया ।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रधान सचिव अनुराग अग्रवाल ने बताया कि विभाग ने अब तक ऐसे 125 लोगों की सूची प्राप्त की है जिनमें से 73 पर नजर रखी जा रही है तथा गत 19 मार्च तक मानसा आये लोगों में से 25 केसों के सेंपल लिये गये हैं । ऐहतियाती तौर पर उन सभी को क्वारंटीन में रखा गया है ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow