गुरुग्राम के कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में पूर्ण लॉकडाउन

गुरुग्राम। गुरुग्राम के जिला प्रशासन ने 28 जुलाई तक के लिए शहर के कोविड-19 प्रकोप वाले क्षेत्रों की स्थिति में बदलाव नहीं करने का फैसला किया है। इन प्रभावित क्षेत्रों में पूर्ण लॉकडाउन लागू किया जाएगा और निवासियों को केवल आवश्यक सेवाओं के लिए ही अपने घरों के बाहर निकलने की अनुमति दी जाएगी।

गुरुग्राम के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) अमित खत्री ने बुधवार को सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम), सिविल सर्जन और पुलिस के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद इसकी पुष्टि की।

खत्री ने कहा, “प्रकोप वाले क्षेत्रों में पूर्ण लॉकडाउन का किया गया है और यहां के निवासियों को केवल आवश्यक सेवाओं के लिए ही अपने घरों से बाहर निकलने की अनुमति दी जाएगी। ज्यादा प्रकोप वाले क्षेत्रों की पहचान वार्ड नंबर 4 मुंडेरा, वार्ड नंबर 16 अर्जुन नगर ज्योति पार्क, मदनपुरी, वार्ड नंबर 17 रतन गार्डन और शिव पुरी, वार्ड नंबर 20 शिवाजी नगर और शांति नगर, वार्ड 21 बलदेव नगर, फेरो गांधी कॉलोनी, रवि नगर, वार्ड नंबर 22 हीरा नगर, गांधी नगर शिवाजी पार्क, वार्ड नंबर 23 हरि नगर शक्ति पार्क और वार्ड नंबर 35 डीएलएफ फेस 3 नाथूपुर के रूप में की गई है।

खत्री ने कहा, “स्वास्थ्य विभाग संदिग्धों की पहचान करने के लिए रैपिड एंटीजन परीक्षणों के माध्यम से इन क्षेत्रों में डोर टू डोर स्क्रीनिंग शुरू करेगा। निवासियों को आरोग्य सेतु ऐप इंस्टॉल करना अनिवार्य होगा। किसी भी काम के लिए घर से बाहर निकलने पर निवासियों को हर बार थर्मल और साथ ही रोगसूचक स्क्रीनिंग से गुजरना होगा। इसी बीच बुधवार को शहर में एक मरीत की मौत हुई और 82 नए मामले दर्ज किए गए।

गुरुग्राम में अब तक 7,208 कोरोना मामले आ चुके हैं। इनमें से 6,077 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं 793 मरीज होम-आइसोलेशन में हैं और 228 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। कोविड -19 के कारण गुरुग्राम में 110 लोगों की मौत हुई है।

Amazon Prime Day Sale 6th - 7th Aug

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares