nayaindia New Delhi Mahatma Gandhi Lal Bahadur Shastri Draupadi Murmu राष्ट्रपति ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि दी
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| New Delhi Mahatma Gandhi Lal Bahadur Shastri Draupadi Murmu राष्ट्रपति ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि दी

राष्ट्रपति ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि दी

नई दिल्ली। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु (Draupadi Murmu) ने राजघाट पर राष्ट्रपिता को पुष्पांजलि अर्पित की और जीवन के मूल्यों के लिए खुद को समर्पित करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की जयंती सभी के लिए अपने जीवन के मूल्यों के लिए खुद को फिर से समर्पित करने के लिए प्रोत्साहित करती है। राष्ट्रपति ने सभी से उनके नक्शेकदम पर चलने और सत्य और अहिंसा का मार्ग अपनाने का आग्रह किया।

राष्ट्रपति ने इस अवसर पर अपने संदेश में कहा कि एक सदी पहले, गांधीजी ने स्वदेशी अपनाने और आत्मनिर्भरता बनने पर लाखों लोगों को प्रेरित किया था। आत्मानिर्भर भारत का निर्माण जो चल रहा है, वह महात्मा की दृष्टि से प्रेरित है। उनके सपनों का भारत ‘स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत’ है। इस संबंध में की गई पहल अब फल दे रही है। उन्होंने कहा, यह जानकर खुशी होती है कि युवा पीढ़ी भी गांधीजी के कार्यों से प्रेरणा ले रही है।

राष्ट्रपति ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री (Lal Bahadur Shastri) को उनकी जयंती पर विजय घाट पर श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रपति ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। ‘जय जवान, जय किसान’ का नारा देने वाले शास्त्री जी ने हरित क्रांति और श्वेत क्रांति में विशेष भूमिका निभाई। शास्त्री जी की सादगी और उच्च आदर्श आज भी सभी देशवासियों के लिए प्रेरणास्रोत हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अस्मिता और गुजरात गौरव का चुनाव
अस्मिता और गुजरात गौरव का चुनाव