nayaindia Gangasagar Mela 2022: आज से पश्चिम बंगाल में गंगासागर मेला शुरू
ताजा पोस्ट | देश | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया| Gangasagar Mela 2022: आज से पश्चिम बंगाल में गंगासागर मेला शुरू

कोरोना महामारी के बीच आस्था की डुबकीः आज से पश्चिम बंगाल में गंगासागर मेला शुरू

कलकत्ता | Gangasagar Mela 2022: देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच आज शुक्रवार से  पश्चिम बंगाल में गंगासागर मेला शुरू हो गया है। इस मेले में हर साल देशभर से लाखों की तादात में श्रद्धालु पहुंचते हैं और गंगा में डुबकी लगाते हैं। इस बार गंगासागर मेला 16 जनवरी तक चलेगा। आपको बता दें कि, हर साल मकर संक्रांति के अवसर पर गंगासागर मेले का आयोजन होता है। मकर संक्रांति के दिन गंगासागर में डुबकी लगाने का विधान है। इस बार 15 जनवरी को मकर संक्रांति पर्व मनाया जाएगा।

शर्तों के साथ धार्मिक मेले के आयोजन की अनुमति
Gangasagar Mela 2022: देश के साथ ही पश्चिम बंगाल में भी कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे है। जिसके मद्देनजर इस बार गंगासागर मेला पहले तो रद्द होने की आशंका थी। इस संबंध में कलकत्ता हाईकोर्ट में एक याचिका भी दायर की गई थी, लेकिन कोर्ट ने शर्तों के साथ इस धार्मिक मेले के आयोजन की अनुमति दे दी। जिसके बाद आज से इस धार्मिक मेले का आगाज हो गया है।

ये भी पढ़ें:-  UP में गुटखा कारोबारी के घर CGST की छापेमारी, इत्र के बाद अब गुटखा कारोबारियों में हड़कंप

कोर्ट ने नियमों के पालन के लिए बनाई कमेटी
कलकत्ता हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार के आश्वासन के बाद इस मेले के आयोजन की अनुमित दी है। कोर्ट ने कोरोना को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि, मकर संक्रांति के मौके पर गंगासागर में हजारों श्रद्धालु, साधु और पर्यटकों के डुबकी लगाने आते हैं। ऐसे में श्रद्धालु जब गंगा में डुबकी लगाएंगे तो नदी के पानी के माध्यम से कहीं कोरोना का संक्रमण वहां रह रहे रिहाइशी लोगों को संक्रमित न कर दे। जिसके बाद राज्य के महाधिवक्ता ने कहा है कि सागर द्वीप पर रह रहे लोगों को वैक्सीन की दोनों खुराक दी जा चुकी है और पॉजिटिविटी रेट अंडर कंट्रोल है। जिसके बाद कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ इस मेले के आयोजन की अनुमति दे दी।

ये भी पढ़ें:- देश में आज 1.41 लाख नए केस, महाराष्ट्र में 41 हजार नए संक्रमित, 20 की मौत, जन्नाथ मंदिर 10 जनवरी से श्रद्धालुओं के लिए बंद

Leave a comment

Your email address will not be published.

seven − 3 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
श्रीलंका में संकट गहराया, सिर्फ एक दिन का पेट्रोल
श्रीलंका में संकट गहराया, सिर्फ एक दिन का पेट्रोल