nayaindia Gas cylinder Rajasthan राजस्थान में पांच सौ में मिलेगी गैस सिलेंडर
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Gas cylinder Rajasthan राजस्थान में पांच सौ में मिलेगी गैस सिलेंडर

राजस्थान में पांच सौ में मिलेगी गैस सिलेंडर

Budget 2022

अलवर। कांग्रेस पार्टी के नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को बड़ा ऐलान किया। उन्होंने रसोई गैस के सिलेंडर की कीमत आधी कर देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ऐलान किया है कि राजस्थान में एक अप्रैल से रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें पांच सौ रुपए हो जाएंगी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक जनसभा में उन्होंने इसका ऐलान किया।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अप्रैल में गरीबी रेखा से नीचे के लोगों और उज्ज्वला योजना में नामांकित लोगों के लिए पांच सौ रुपए में रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध कराएगी। गौरतलब है कि अगले साल के अंत में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं। बहरहाल, गहलोत ने भाजपा और केंद्र सरकार की आलोचना की और उज्ज्वला योजना पर भी सवाल उठाए।

उन्होंने कहा- अभी, मैं केवल एक ही बात कहना चाहता हूं। उज्ज्वला योजना के तहत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीबों को एलपीजी कनेक्शन और गैस चूल्हा तो देते हैं, लेकिन सिलेंडर खाली रहता है क्योंकि इसकी कीमत अब चार सौ रुपए से बढ़ कर 1,040 रुपए हो गई है। उन्होंने कहा कि सिलेंडर पर दी जाने वाली सब्सिडी गरीब परिवार को मिलेगी और साल में 12 सिलेंडर के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकेगा। यह एक अप्रैल से बजट पेश होने पर लागू होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 − two =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
विपक्षी एकता में बड़ा मोलभाव होगा
विपक्षी एकता में बड़ा मोलभाव होगा