nayaindia Britain: महिला के कोरोना वैक्सीन लगाते ही हुए खून से भरे फफोले, डाॅक्टर भी हैरान - Naya India
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया|

Britain: महिला के कोरोना वैक्सीन लगाते ही हुए खून से भरे फफोले, डाॅक्टर भी हैरान

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण छाया हुआ है. इसकी दूसरी लहर पिछले साल से भी ज्यादा खतरनाक साबित हो रही है. ऐसे में सभी देशों  द्वारा संक्रमण की इस रफ्तार को कम करने के लिए वैक्सीनेशन (Covid vaccine) में तेजी लाई जा रही है. लेकिन ग्लासगो (Glasgow) की एक महिला के लिए कोरोना वैक्सीन लगवाना मुसीबत बन गई और उसकी हालत बेहद ही दर्दनाक हो गई है. वैक्सीन लगवाने वाली महिला का दावा है एस्ट्रोजेनेका वैक्सीन लेने के बाद उसके पैर में खून से भरे फफोले हो गए हैं जिससे उसे बेहद तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है. महिला के साथ हुई इस घटना से डाॅक्टर भी हैरान है.

यह भी पढ़ें:- शर्मनाक: पत्नी ने पति पर लगाया गंभीर आरोप कहा- प्राइवेट पार्ट में नींबू फिटकरी और शराब डालकर….

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ग्लासगो की सारा बूकमैन ने दावा किया कि मार्च के मध्य में एस्ट्रोजेनेका कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लेने के बाद उन्हें फ्लू जैसे लक्षण दिखाई दिए. यह एक बहुत ही सामान्य साइडइफेक्ट था, लेकिन एक हफ्ते बाद ही उन्हें पैरों में सनसनी महसूस हुई. इसके बाद टखनों के चारों ओर लाल चकत्ते दिखाई देने लगे. धीरे-धीरे उसकी त्वचा पर खून के फफोले निकल आए. इसके बाद महिला को तुरंत क्वीन एलिजाबेथ यूनिवर्सिटी अस्पताल ले जाया गया और उसका इलाज शुरू किया गया. लेकिन अब महिला को इस बात का डर है कि कहीं डॉक्टरों को उसके पैरों को नहीं काटना पड़े.

यह भी पढ़ें:- Corona Safety : कोरोना होने का इंतजार ना करें, आज से इन चीजों को आपने आहार में शामिल कर दूर कर सकते हैं आक्सीजन की कमी …..

महिला 16 दिन अस्पताल में रही और अभी भी उसके हाथ, चेहरे, पैर पर फफोले दिखाई दे रहे हैं. हालांकि डॉक्टरों ने उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया है. लेकिन वह पैरों पर पट्टियों और फफोले के कारण चल नहीं पा रही है और व्हीलचेयर के सहारे ही अपना काम कर रही है. ब्रिटिश त्वचा विशेषज्ञों अनुसार, महिला को वैक्सीन लेने के बाद अत्यंत दुर्लभ प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा है. बूकमैन ने वैक्सीन लेने के लिए ब्रिटेन के लोगों से आग्रह किया है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × three =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के 17 उम्मीदवार घोषित
त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के 17 उम्मीदवार घोषित