Dearness Allowance Hike: सरकारी कर्मचारियों का जुलाई में बढ़ सकता है DA!
कारोबार | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Dearness Allowance Hike: सरकारी कर्मचारियों का जुलाई में बढ़ सकता है DA!

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबर, जुलाई में बढ़ सकता है DA!

Dearness Allowance Hike

नई दिल्ली | सरकारी कर्मचारियों (Government Employee) के लिए खुशखबरी है। केंद्र सरकार लाखों सरकारी कर्मचारियों को जुलाई 2021 में बढ़े हुए डीए (Dearness Allowance Hike) की सौगात दे सकती है। सूत्रों के अनुसार, केन्द्र जुलाई में सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3 फीसदी की वृद्धि कर सकता है। इसके लिए केन्द्र तैयारी में हैं।

ये भी पढ़ें:- ATS की कार्रवाई पर मायावती का बड़ा बयान, कहा- चुनाव के पहले ही क्यों होती है कार्रवाई, इतने दिनों पुुलिस क्यों रही बेखबर..

पीएम मोदी दे सकते हैं मंजूरी
खबरों के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महंगाई भत्ते डीए में बढ़ोतरी (Dearness Allowance Hike) को मंजूरी दे सकते हैं। जनवरी 2021 से मई 2021 का ऑल इंडिया कंज्यूमर प्राइस इंडेक्स आने वाला है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि केंद्र इस डाटा को ध्यान में रखते हुए डीए में 3 फीसदी तक की बढ़ोतरी जुलाई के वेतन में ही कर सकती है।

ये भी पढ़ें:- विराट कोहली को इस पूर्व खिलाड़ी ने दी सलाह, कहा- बच्चे भी पसंद करते हैं आपको शब्दों के चयन पर ध्यान दिया करें..

कोरोना महामारी के कारण रूका बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता
केंद्र सरकार ने जनवरी 2020 के लिए महंगाई भत्ते को 4 फीसदी, फिर 3 फीसदी बढ़ाया था। इसके बाद जनवरी 2021 में महंगाई भत्त को 4 फीसदी बढ़ाया गया था।

लेकिन, कोरोना महामारी के कारण बढ़े हुए महंगाई भत्ते को रोक दिया गया और कर्मचारियों को डीए पुरानी 17 फीसदी की दर से ही मिल रहा था। हालांकि अब उम्मीद जताई जा रह है कि सरकार जून 2021 के लिए महंगाई भत्ते की घोषणा जुलाई में करने जा रही है। ऐसे में केंद्रीय कर्मचारियों को सितंबर 2021 की सैलरी में 31 फीसदी डीए मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:- भुवनेश्वर कुमार ने श्रीलंका सीरीज से पहले कहा- युवा खिलाड़ियों के पास आईपीएल का अच्छा अनुभव
ये भी पढ़ें:- व्रजपात में कैसे करें अपनी रक्षा, जानें भारत में कहां होती है बिजली गिरने से सबसे ज्यादा मौतें

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Corona update: फिर 40 हजार पार संक्रमित, केरल में सप्ताहांत में पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला
Corona update: फिर 40 हजार पार संक्रमित, केरल में सप्ताहांत में पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला