Unlock की ओर Rajasthan! लगातार गिर रहा नए संक्रमितों का आंकड़ा, अब कोरोना की चेन टूटने का इंतजार - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

Unlock की ओर Rajasthan! लगातार गिर रहा नए संक्रमितों का आंकड़ा, अब कोरोना की चेन टूटने का इंतजार

जयपुर। Unlock Rajasthan: राजस्थान कोरोना की दूसरी लहर (COVID-19 Second Wave) अब नियंत्रण में आ रही है. राज्य में हर रोज नए संक्रमितों को आंकड़ा बराबर गिर रहा है. इसी के साथ मौतों की संख्या में भी कमी देखी जा रही है. नए मामले कम मिलने से अस्पतालों में भी मरीजों का भार कम होने लगा है. शनिवार को राज्य में 2314 नए संक्रमित मिले हैं. हालांकि इस दौरान 70 लोगों की मौत होना भी सामने आया है. अगर ये गिरावट ऐसे ही बनी रही तो राजस्थान के भी जल्द से जल्द अनलाॅक (Unlock) होने की उम्मीद है. खबरों के अनुसार, 1 जून से किराना, सब्जी डेयरी पेट्रोल पंप खुलने का समय शाम तक बढ़ाया जा सकता है. वहीं कुछ शर्तों के अनुसार, अन्य दुकानें भी खोली जा सकती है.

ये भी पढ़ें:- MP Unlock : 1 जून से अनलॉक होगा मध्यप्रदेश, नई गाइडलाइन के अनुसार इन्हें मिली छूट और इन पर रहेगी पाबंदी

राज्य में अब रिकवरी रेट भी सुधार पर आ रहा है. बीते 24 घंटे के दौरान राज्य में 8108 मरीज रिकवरी होने के बाद कुल एक्टिव केसों की संख्या 56628 रह गई है. अब जरूरत है तो इस संक्रमण की चेन तोड़ने की, ताकि कोरोना संक्रमण का पूरी तरह से खात्मा हो सके. वहीं दूसरी ओर देश में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन को लेकर जो जमकर कोहराम मचा है उसे देखते हुए अब आगे ऐसा न हो इसके लिए राज्य में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए प्रदेश के 86 नगर विकास न्यास, निगम, परिषद और पालिकाओं में 131 ऑक्सीजन प्लांट लगाने का कार्यादेश जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें:- UP Board 10th Exam Cancelled: UP सरकार का बड़ा फैसला, 10वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द, कक्षा में 11 प्रमोट होंगे विद्यार्थी

बीते 24 घंटे के दौरान राजधानी जयपुर में कोरोना संक्रमण के 401 नए मामले सामने आए हैं.इसके अलावा अलवर में 178, जोधपुर 171, उदयपुर 137, हनुमानगढ़ 112, श्रीगंगानगर 101 और जैसलमेर 99, बीकानेर 95, चूरू 92, सीकर 92, बाड़मेर 90, झुंझुनूं 85, कोटा 69, अजमेर 68, पाली 63 नए मामले दर्ज किए गए है. वहीं राज्य में 18 जिलों में 50 से कम नए संक्रमित मिले हैं.

ये भी पढ़ें:- Baba Ramdev मांगे माफी, नहीं तो 1 जून को होगा देशव्यापी काला दिवस प्रदर्शन, Resident Doctors ने किया ऐलान

अगर एक दिन में मौतों का आंकड़ा देखा जाए तो राजधानी जयपुर में सर्वाधिक 13 मौतें कोरोना से हुई हैं. जयपुर के अलावा बीकानेर में 7, जोधपुर 6, उदयपुर 6, कोटा 4, अलवर 4, डूंगरपुर 4, हनुमानगढ़ 3, अजमेर 3, बाड़मेर 3, भरतपुर 3, झुंझुनूं 2, सीकर 2, पाली 2, नागौर 1, राजसमंद 1, सवाईमाधोपुर 1, सिरोही 1, झालावाड़ 1, बांसवाड़ा 1, चित्तौड़गढ़ 1, चूरू में एक मरीज ने कोरोना संक्रमण से दम तोड़ा है.

राजस्थान में 33 में से 18 जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं. ऐसे में गृह विभाग राज्य में मिनी अनलाॅक को लेकर तैयारियों में जुटा हुआ है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
PM Modi ने ली Milkha Singh के स्वास्थ्य की जानकारी, कामना करते हुए कहा- जल्दी स्वस्थ होकर एथलीटों को दें आशीर्वाद
PM Modi ने ली Milkha Singh के स्वास्थ्य की जानकारी, कामना करते हुए कहा- जल्दी स्वस्थ होकर एथलीटों को दें आशीर्वाद