ताजा पोस्ट | देश

Good News! देश में पिछले 24 घंटे में 1 लाख से कम मिले Corona के नए केस, मौतों में भी लगातार गिरावट जारी

नई दिल्ली। Corona Latest Update: देशवासियों के लिए कोरोना को लेकर सुखद खबर है। मंगलवार को करीब 2 महीने के लंबे वक्त के बाद देश में कोरोना के नए मरीजों की संख्या एक लाख से कम दर्ज की गई है। ऐसे में देश अब एक बार फिर से अनलाॅक होने लगा है। हालांकि अभी कुछ पाबंदियां है फिर भी धीरे-धीरे बाजार खुलने लगे हैं। इसी बीच देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 86,498 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि इसी दौरान देश में 2123 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

देश में बीते 24 घंटे के दौरान एक लाख से भी कम केस आने के बाद अब देश में कोरोना के कुल केसों की संख्या 2,89,96,473 हो गई है। वहीं इस संक्रमण से देश में अबतक कुल 3,51,309 मरीजों ने दम तोड़ दिया है। कोरोना से जंग जीतकर अबतक देश में कुल 2,73,41,462 मरीज डिस्चार्ज भी हुए हैं। जिसके बाद देश में कुल एक्टिव केसों की संख्या भी गिर कर 13,03,702 हो गई है।

ये भी पढ़ें:- Rajasthan को कोरोना से बड़ी राहत, अब सामने आए मात्र 629 नए संक्रमित, अब हुई Unlock 2.0 की शुरुआत

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 231 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद संक्रमण के कुल 14,29,475 मामले हो चुके हैं। वहीं अब तक कुल मृतकों की संख्या 24,627 पर पहुंच गई। इसके अलावा दिल्ली में 13.9 लाख लोग ठीक भी हुए हैं।

राजस्थान में सोमवार को 629 ही नए संक्रमित सामने आए हैं, जबकि बीते 24 घंटे के दौरान 31 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई। राज्य में अब कोरोना के एक्टिव केसों में भी लगातार कमी देखी जा रही है। सोमवार को 15744 एक्टिव केस दर्ज किए गए हैं। वहीं 24 घंटे में 3429 लोग रिकवर भी हुए हैं। राज्य में अब तक कुल 922544 मरीज रिकवर हुए हैं। वहीं राज्य में अब तक कुल 8687 मरीजों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें:- Modified Lockdown 2.0 : राजस्थान में आज से लाॅकडाउन की कई पाबंदियां खत्म, सुबह 6 से शाम 4 तक खुलेंगे बाजार, जानें किसे मिलेगी छूट

उत्तर प्रदेश में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 727 नए मामले सामने आए और 81 मरीजों की मौत हो गई। राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण से 21,333 लोगों की मौत हो चुकी है तथा कुल संक्रमित हुए लोगों की संख्या 16,99,083 पहुंच गई है। इसी के साथ राज्य में अब तक 16,62,069 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं, जबकि अभी 15,681 मरीजों का इलाज चल रहा है।

गुजरात में 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के 778 नये मामले सामने आए है, जबकि 11 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 8,17,012 और कुल मरने वालों की संख्या 9,944 हो गई है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट

मरीजों पर मॉक ड्रिल, अस्पताल को क्लीन चिट

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के आगरा में कोरोना मरीजों पर मॉक ड्रिल करके उनकी जान लेने के आरोपी अस्पताल को राज्य सरकार ने क्लीन चिट दे दी है। जांच में कहा गया है कि ज्यादातर मरीज दूसरी गंभीर बीमारी से ग्रसित थे और इसी वजह से उनकी मौत हुई थी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इसे लेकर राज्य सरकार पर तीखा हमला किया है और कहा है कि सरकार ने भी मॉक ड्रिल की है।

गौरतलब है कि आगरा में एक निजी अस्पताल में ऑक्सीजन मॉक ड्रिल के दौरान कई मरीजों की मौत होने के आरोप लगे थे। इस अस्पताल के मालिक का एक ऑडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें वो कथित रूप से कहते हैं कि 27 अप्रैल को उन्होंने पांच मिनट के लिए ऑक्सीजन सप्लाई बंद कर दी थी। इस घटना की जानकारी सामने आने के बाद सरकार ने आगरा के श्री पारस अस्पताल में 16 मरीजों की मौत की जांच के आदेश दिए थे।

जांच रिपोर्ट में अस्पताल को क्लीन चिट देते हुए कहा गया है मॉक ड्रिल की वजह से मरीजों की मौत नहीं हुई थी। जांचकर्ताओं की एक कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है- सभी मरीजों की मौत गंभीर हालत या गंभीर कोमोर्बिडिटी यानी पहले से किसी बीमारी की वजह से हुई है। इसे लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राज्य सरकार पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने मरीजों के परिजनों की गुहार को अनसुना कर दिया और न्याय की उम्मीद खत्म कर दी। उन्होंने ट्विट किया- विडंबना देखिए। खबरों के अनुसार, आगरा में अस्पताल ने मरीजों की ऑक्सीजन बंद करके मॉकड्रिल की और भाजपा सरकार ने क्लीन चिट देकर जांच की मॉकड्रिल कर दी। सरकार और अस्पतालः दोनों का रास्ता साफ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *