nayaindia एक साल में सभी टोल प्लाजा खत्म करने की सरकार की योजना - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

एक साल में सभी टोल प्लाजा खत्म करने की सरकार की योजना

नई दिल्ली। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आज लोकसभा में कहा है कि सरकार अगले एक साल में सभी टोल प्लाजा खत्म करने की योजना पर काम कर रही है।गडकरी ने प्रश्नकाल के दौरान एक पूरक प्रश्न के जवाब में कहा कि सरकार अगले एक साल में सभी टोल प्लाजा खत्म करने की योजना पर काम कर रही है। आने वाले दिनों में तकनीक की मदद से लोगों को उतना ही टोल चुकाना होगा, जितना वो सड़क पर चलेंगे।

बसपा के नेता कुंवर दानिश अली ने गढ़ मुक्तेश्वर के पास सड़क पर नगर निगम की सीमा में टोल प्लाजा होने का मुद्दा उठाया। इस पर गडकरी ने कहा कि पिछली सरकार में ऐसे कई टोल प्लाजा बनाए गए, जो नगर की सीमा पर हैं। यह निश्चित तौर पर गलत है और अन्याय करने वाला है। उन्होंने कहा कि अब अगर इन टोल प्लाजा को निकालने जाएंगे तो सड़क बनाने वाली कंपनी मुआवजा मांगेगी।

अब सरकार ने अगले एक साल में देश में ‘सारे टोल खत्म’ करने की योजना बनाई है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि टोल खत्म करने का मतलब टोल प्लाजा खत्म करने से है। अब सरकार ऐसी तकनीक पर काम कर रही है जिसमें आप हाईवे पर जहां से चढ़ेंगे, वहां जीपीएस की मदद से कैमरा आपकी फोटो लेगा और जहां आप हाईवे से उतरेंगे वहां की फोटो लेगा, इस तरह उतनी ही दूरी का टोल चुकाना होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.

4 × one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अमित शाह 3 दिनों के जम्मू-कश्मीर दौरे पर
अमित शाह 3 दिनों के जम्मू-कश्मीर दौरे पर